फिलिस्तीन के राष्ट्रपति ने इजरायल से नया राजनीतिक ट्रैक शुरू करने का किया अनुरोध…

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति ने इजरायल से नया राजनीतिक ट्रैक शुरू करने का किया अनुरोध…

रामल्लाह, 29 अक्टूबर। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इजरायल से दो राज्यों के समाधान पर आधारित एक नया राजनीतिक ट्रैक शुरू करने का अनुरोध किया है।

आधिकारिक फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए के अनुसार, अब्बास ने अपने स्विस समकक्ष गाइ परमेलिन के साथ वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में अपने कार्यालय में एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अब्बास के हवाले से कहा, हम विश्वास को और मजबूत करने के लिए इजरायलियों को हाथ बढ़ा रहे हैं और फिर दो-राज्य समाधान के सिद्धांत के आधार पर एक राजनीतिक ट्रैक शुरू कर रहे हैं।

उन्होंने पुष्टि की है कि फिलिस्तीनी पक्ष हिंसा का सहारा नहीं लेगा क्योंकि यह फिलिस्तीनी लोगों की नीति नहीं है। फिलिस्तीनी लोग हमेशा के लिए इजरायल के कब्जे में नहीं रह सकते।

इस बीच, अब्बास ने चेतावनी दी कि अगर इजरायल दो-राज्य समाधान के आधार पर एक नया राजनीतिक ट्रैक शुरू करने से इनकार करता है तो फिलिस्तीनी नेतृत्व के पास अन्य विकल्प हैं।

अपने हिस्से के लिए, परमेलिन ने अब्बास से कहा कि एक राजनीतिक रिशतों में सुधार करना स्विट्जरलैंड की मुख्य चिंता है। उनका देश इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच बातचीत का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय कानून का सम्मान करने और दोनों पक्षों के बीच संघर्ष को समाप्त करने वाली राजनीतिक प्रक्रिया शुरू करने का भी आह्वान किया।

इजरायल ने 1967 के मध्य पूर्व युद्ध में वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लिया था, उस वक्त जिस पर फिलिस्तीनियों ने दावा किया था और तब से उन्हें नियंत्रित कर रहा है।फिलिस्तीनी इन क्षेत्रों पर एक फिलिस्तीनी राज्य स्थापित करना चाहते हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…