गोदरेज एंड बॉयस का हरित उत्पादों से एक-तिहाई राजस्व हासिल करने का लक्ष्य…

गोदरेज एंड बॉयस का हरित उत्पादों से एक-तिहाई राजस्व हासिल करने का लक्ष्य..

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर  गोदरेज ग्रुप की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस ने मंगलवार को कहा कि उसका इस वित्त वर्ष के अंत तक पर्यावरण अनुकूल उत्पादों से अपने कुल राजस्व का एक-तिहाई से अधिक अर्जित करने का लक्ष्य है। कंपनी का इरादा अगले 10 वर्षों के लिए अपने निवेश लक्ष्यों के साथ-साथ पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ईएसजी) लक्ष्यों के हिस्से के रूप में इसे हासिल करने का है।

मुंबई के गोदरेज समूह की इस कंपनी ने वित्त वर्ष 2019-20 में 11,500 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल किया था। पिछले 10 वर्षों में गोदरेज एंड बॉयस ने अपनी ईएसजी पहल के लिए 500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है।

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) जमशेद एन गोदरेज ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, “हम चार प्रमुख रणनीतिक स्तंभों पर ध्यान दे रहे हैं जिनमें रोजगारोन्मुखता, अच्छे और हरित उत्पादों के लिए नवाचार करना, एक हरित भारत का निर्माण करना और सामुदायिक विकास के माध्यम से साझा मूल्य का सृजन करना शामिल है।”

उन्होंने कहा कि कंपनी 2030 के लिए भारत के सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) में योगदान करने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

गोदरेज ने कहा, “मैंने और मेरी टीम ने साथ मिलकर अपने लिए महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किए हैं। हम वित्त वर्ष 2021-22 तक अपने कुल राजस्व का एक-तिहाई से अधिक गुड एंड ग्रीन प्रोडक्ट (हरित या पर्यावरण अनुकूल उत्पाद) से हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट