एयर इंडिया के कर्मचारियों पर संकट…

एयर इंडिया के कर्मचारियों पर संकट…

मिला क्वाटर खाली करने का आदेश…

एयर इंडिया की नीलामी के बाद से उसके कर्मचारियों पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।कंपनी के कर्मचारियों को क्वाटर छोड़ने का नोटिस दिया गया है,इससे कर्मचारी यूनियन नाराज हैं और हड़ताल की धमकी दे ड़ाली है।

कर्मचारियों को जारी एक नोटिस में कहा गया है कि एयर इंडिया और टाटा ग्रुप के बीच हुए विनिवेश सौदे की आखिरी तारीख के छह महीने के भीतर कर्मचारी मुंबई के कलिना स्थित आवास को छोड़ दें,इस नोटिस के मिलने के बाद से ही एयर इंडिया कर्मचारियों में खलबली मच गई है।

फैसले के खिलाफ हड़ताल करेंगे कर्मचारी

इसके बाद एयर इंडिया यूनियनों की संयुक्त कार्रवाई समिति ने मुंबई रीजनल लेबर कमिश्नर को बुधवार को जवाब में एक नोटिस जारी किया।जिसमें कहा गया है कि इस फैसले के खिलफा कर्मचारी 2 नवंबर से अनिश्चित कालीन हड़ताल करेंगे। बता दें कि नियमों के मुताबिक हड़ताल पर जाने से पहले यूनियन को 2 हफ्ते पहले नोटिस देना होता है।

किन्हें मिला नोटिस?

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के कलिना स्थित कॉलोनी में रह रहे एयर इंडिया के कर्मचाकरियों को 5 अक्टूबर को एक नोटिस मिला,इसमें कहा गया है कि वे 20 अक्टूबर 2021 तक लिखकर दें कि एयरलाइन का निजीकरण होने के छह महीने के भीतर आवास खाली कर देंगे।बता दें कि एयर इंडिया की अपनी कॉलोनी मुंबई के कलिना और दिल्ली के उबेर पोस इलाके में है।रिपोर्च के मुताबिक ये नोटिस दोनों स्थानों के लिए है।कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी इस मुद्दे पर रोजाना बैठकें कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वे संयुक्त रूप से हड़ताल पर जाने का फैसला ले सकते हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…