कलेजे पर पत्थर रख कलयुगी मां ने सेंट्रल स्टेशन पर दो बच्चियों को छोड़ा…

कलेजे पर पत्थर रख कलयुगी मां ने सेंट्रल स्टेशन पर दो बच्चियों को छोड़ा…

जीआरपी ने बच्चियों से पूछताछ कर चाइल्ड लाइन को सौंप दिया…

कानपुर। नवरात्र का माह चल रहा है और लोग नौ देवियों के स्वरुप की आराधना करते हैं। तो वहीं कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर एक कलयुगी मां अपनी दो बच्चियों को सुलाकर भाग निकली। कई घंटे तक अकेले प्लेटफार्म के बेंच पर सो रही बच्चियों को देख यात्रियों ने जीआरपी को जानकारी दी। जानकारी पर जीआरपी ने दोनों बच्चियों से पूछताछ कर चाइल्ड लाइन भेजने की तैयारी कर रही है।

शहर में जब लोग नवरात्र की तैयारियों में जुटे थे तो कन्या रूपी दो ‘देवियां’ सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर लावारिस मिलीं। लावारिस हालत में बेटियों के मिलने से स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई। पहले तो यात्री कुछ नहीं समझ पाये जब कई घंटे उनके पास कोई नहीं पहुंचा तो यात्रियों ने जीआरपी को जानकारी दी। तीन नंबर प्लेटफार्म पर सो रही बच्चियां एक ही तरह की पोशाक पहन रखी हैं। सूचना पर पहुंचे जीआरपी के उप निरीक्षक नकुल दोनों बच्चियों को अपने साथ घर ले गए।

उन्होंने बताया कि अभी हल्की पूछताछ हुई है जिसमें पता चला है कि दोनों बहनें हैं। जिनकी उम्र लगभग क्रमश: तीन और पांच साल की होगी। बच्चियों ने बताया कि मम्मी साथ में स्टेशन आई थी और कहा कि मैं कुछ देर में आ रही हूं, कहीं पर जाना नहीं। काफी देर तक मम्मी का इंतजार करने के बाद नींद आ गई तो वहीं सो गईं। बताया कि मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के साथ दोनों बच्चियों को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया जाएगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…