SC के आदेश पर सुरजेवाला बोले

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की पुन: बहाली की मांग को दिल्ली में प्रदर्शन किया। इस दौरान राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर जमकर हमला किया और पुलिस ने राहुल को हिरासत में भी ले लिया। हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा था कि राहुल गांधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है लेकिन कांग्रेस ने सफाई दी है कि राहुल गांधी को हिरासत में लिया है।

कांग्रेस ने एक बयान जारी कर न्यायालय के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जो लोग सीबीआई की स्वायत्तता को नष्ट करने का प्रयास कर रहे थे यह उनके मुंह पर तमाचा है। पार्टी के अनुसार, केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) अब सरकार के इशारे पर काम नहीं कर सकता बल्कि उसे उच्चतम न्यायलय के पूर्व न्यायाधीश क़ी देखरेख में काम करना होगा।

लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव, भाकपा नेता डी राजा और तृणमूल कांग्रेस के नदीम-उल-हक कांग्रेस के इस विरोध मार्च में शामिल हुए जो लोधी रोड स्थित दयाल सिंह कॉलेज के बाहर से शुरू हुआ। राहुल सीबीआई मुख्यालय के बाहर लगाए गए पुलिस बैरीकेडों के सामने एक ट्रक पर चढ़ गए। प्रदर्शनकारियों को इमारत तक पहुंचने से रोकने की खातिर वहां पुलिस बैरीकेड लगाए गए हैं।