हफ्तावसूली की शिकायत पर बिफरे एसएसपी…

हफ्तावसूली की शिकायत पर बिफरे एसएसपी…

गाजियाबाद, 25 सितंबर। महीने के आखिरी शनिवार को जिले के सभी थानों में थाना दिवस का आयोजन किया गया। इसमें सभी क्षेत्राधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों और खुद एसएसपी ने थाने में बैठकर सुनवाई की। इस दौरान अधिकारियों ने शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया। एसएसपी पवन कुमार ने विजय नगर थाने में बैठकर जनसुनवाई की। उन्होंने आम फरियादियों की सुविधा को देखते हुए थान भवन के बाहर कुर्सी मेज लगवाई और वहां आने वाले हरेक फरियादी से उसकी समस्या पूछकर समाधान किया। इस दौरान एक रेहड़ी पटरी का दुकानदार भी पहुंचा था। एसएसपी ने उससे समस्या पूछी तो उसने बताया कि उसकी दुकान पर रोज शोहदे पहुंच जाते हैं और शराब पीने के लिए वसूली करते हैं। वहीं रुपये नहीं देने पर मारपीट करते हैं। इस शिकायत पर एसएसपी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए विजय नगर कोतवाल को तत्काल इस तरह के मामलों से कड़ाई से निपटने के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने गश्त व्यवस्था में सुधार करने को कहा। एसएसपी पवन कुमार ने बताया कि विजय नगर कोतवाली क्षेत्र की पुलिसिंग में काफी काम करने की जरूरत है।

एसएसपी ने बताया कि विजय नगर में छोटे छोटे मामले बहुत ज्यादा है। इनमें ज्यादातर मामले ऐसे हैं जिन्हें प्राथमिक स्तर पर ही मामूली प्रयास से निपटाया जा सकता है। वहीं इन्हें छोड़ देने पर यही छोटे मामले कभी भी विकराल रूप ले सकते हैं। उन्होंने इस तरह के मामलों को समझ कर उचित समाधान करने के लिए विजय नगर कोतवाल को निर्देश दिए हैं।

एसएसपी के अलावा एसपी सिटी प्रथम और द्वितीय के अलावा सभी क्षेत्राधिकारियों ने भी अपने अपने सर्किल के थानों में बैठकर जनसुनवाई की। इस दौरान सभी अधिकारियों ने एक रिपोर्ट भी बनाया कि किस थाने में किस तरह की शिकायतों की बहुतायत है और इनके समाधान के लिए किस तरह की पुलिसिंग की आवश्यकता है। यह रिपोर्ट एसएसपी को दी जाएगी। फिर इस रिपोर्ट के अधार पर गश्त व सामान्य पुलिसिंग में बदलाव किया जाएगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…