कमानी गेट पर चढ़े दिव्यांग की 24 घंटे में स्वीकृत की पेंशन

बैतूल: कमानी गेट पर चढ़े दिव्यांग की 24 घंटे में स्वीकृत की पेंशन

बैतूल। विगत 8 माह से दिव्यांग पेंशन के लिए भटकने के बावजूद पेंशन स्वीकृत नहीं होने से परेशान सारणी नगरपालिका क्षेत्र के एक दिव्यांग द्वारा शहर के कमानी गेट पर चढ़कर आत्महत्या करने की चेतावनी देने के बाद कलेक्टर के आदेश पर नपा सीएमओ सारनी ने 24 घंटे के अंदर ही दिव्यांग की पेंशन स्वीकृत कर दी। दिव्यांग को अब प्रतिमाह 600 रुपये पेंशन मिलेगी।

नगरपालिका सारनी द्वारा दिव्यांग का पेंशन स्वीकृति आदेश जारी कर दिया है। ज्ञातव्य हो कि सारनी नगरपालिका क्षेत्र निवासी दिव्यांग रवि मालवी विगत 8 माह से दिव्यांग पेंशन के लिए चक्कर लगा रहे थे। पेंशन स्वीकृत नहीं होने से परेशान रवि मालवी शनिवार शाम को पेट्रोल की बाटल लेकर कमानी गेट पर चढ़ गया था। दिव्यांग रवि पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की चेतावनी

दे रहा था तभी पुलिस ने समझाइश देकर उसे नीचे उतारा और परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस द्वारा दिव्यांग की नियमानुसार पेंशन स्वीकृत करने के निर्देश सारनी सीएमओ को दिए थे। नगरपालिका सारनी सीएमओ चन्द्रकुमार मेश्राम द्वारा सोमवार को दिव्यांग रवि मालवी (38) सामाजिक सहायता नि:शक्त पेंशन के तहत 600 रुपये प्रतिमाह पेंशन स्वीकृत की है।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट