रेलवे में अब ऑफिसर बनी एथलीट सुधा सिंह

जकार्ता इंडोनेशिया में अभी हाल ही में संपन्न हुए एशियन गेम्स में जनपद की एथलीट सुधा सिंह ने 3000 मीटर स्टेपल चेज दौड़ में सिल्वर मेडल जीता था। वर्ष 2010 में एशियन गेम्स में सुधा सिंह ने गोल्ड मेडल जीतकर नाम कमाया था। सुधा सिंह दो बार ओलंपिक गेम्स में भी प्रतिभाग कर चुकी है।
एशियन गेम्स 2018 में सिल्वर मेडल जीतकर देश कमान बढ़ाने वाली सुधा सिंह को अब आउट आफ टर्न प्रमोशन देते हुए ऑफिसर ग्रेड बी का दर्जा दिया गया है। इसके पहले भी उन्हें अपनी उपलब्धियों के बदले 2 बार आउट आफ टर्न प्रमोशन दिया जा चुका है।
रेलवे द्वारा सुधा को आउट आफ टर्न प्रमोशन दिए जाने पर यहां उनके शुभचिंतकों में खुशी की लहर है। सभी ने रेल भर्ती बोर्ड के इस निर्णय का स्वागत किया है।
इंटर रेलवे क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता में भी एथलीट सुधा सिंह प्रतिभाग करेंगी। यह प्रतियोगिता इस बार आधुनिक रेल कोच कारखाना लालगंज में दिसंबर के शुरुआती दिनों में प्रस्तावित है। सेंट्रल रेलवे की तरफ से सुधा सिंह इसमें प्रतिभाग कर सकती हैं। इस प्रतियोगिता की तैयारियों के सिलसिले में सुधा सिंह बेंगलुरु में कोचिंग कैंप जॉइन करने के लिए 26 को रवाना हो रही है।