नोडल अफसर ने जिले के सरकारी महकमों के साथ की बैठक

नोडल अफसर ने जिले के सरकारी महकमों के साथ की बैठक

अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में 24 घंटे उपलब्ध रहें चिकित्सक

-जन समस्याओं को हल कराने के लिए शासन ने नरेंद्र भूषण को बनाया नोडल अफसर

ग्रेटर नोएडा, 06 सितंबर। शासन की प्राथमिकताओं, विकास कार्यों को तय समय पर पूरा कराने और जन समस्याओं को प्रभावी ढंग से हल कराने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण को नोडल अफसर बनाया गया है। उन्होंने सभी सरकारी विभागों के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक कर सभी सरकारी अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में 24 घंटे

चिकित्सकों को तैनात रखने के निर्देश दिए है। ऑनलाइन समीक्षा बैठक में नोडल अफसर नरेंद्र भूषण ने कहा कि किसी भी समय अस्पताल आने वाले डेंगू या मलेरिया आदि के मरीज को बिना इलाज लौटाया न जाए, ऐसा करने पर संबंधित चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी अस्पतालों में बुखार पीड़ित मरीजों के लिए बेड आरक्षित रहे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी औचक निरीक्षण कर अस्पतालों की तैयारियों का जायजा लें। उन्होंने हेल्पलाइन नंबर 18004192211 भी जारी किए।

संचारी रोग से पीड़ित मरीज इस नंबर पर कॉल करके इलाज के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है। नोडल अफसर ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच तैयारियों की भी समीक्षा की। हर अस्पताल में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में नोएडा प्राधिकरण की सीईओ श्रीमती रितु माहेश्वरी, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला मलेरिया अधिकारी आदि मौजूद रहे।