उद्योगिक विकास मंत्री ने किया गोवर्धन सीएचसी का औचक निरीक्षण…

उद्योगिक विकास मंत्री ने किया गोवर्धन सीएचसी का औचक निरीक्षण…

स्वास्थ व्यवस्थाओं पर जताई संतुष्टि अस्पताल परिसर में औषधीय…

पीपल का पौधारोपण कर दिया पर्यावरण का संदेश…

गोवर्धन। देश में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रदेश सरकार सजग और सतर्क है। संक्रमण को रोकने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा लगातार कोशिशें की जा रही हैं। बृहस्पतिवार को उद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना सीएचसी अस्पताल का औचक निरीक्षण करने गोवर्धन पहुंचे। मथुरा महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, एसडीएम राहुल यादव, सीओ रविकांत पाराशर, चिकित्सा अधीक्षक बीएस सिसौदिया ने पुष्प गुच्छ भेंट कर अगुवानी की। इसके उपरांत मंत्री सतीश महाना ने अस्पताल परिसर में औषधीय पीपल का पोधारोपण कर पर्यावरण का संदेश दिया। तदोपरांत मंत्री महाना, ने विधायक कारिंदा सिंह, सीडीओ नितिन गौड़, सीएमओ रचना गुप्ता के साथ सीएचसी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।

बृहस्पतिवार को गोवर्धन सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंचे उद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने अस्पताल परिसर में ओपीडी कक्ष में डॉ. नेहा चौधरी से बाहरी रोगियों की संख्या, दवाई स्टॉक की जानकारी जुटाई, इस पर डॉ. नेहा चौधरी ने ओपीडी में दो सौ बाहरी रोगियों को उपचार दिए जाने की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण कर वहां भर्ती दो साधुओं से बात कर हाल जाना। कोविड वार्ड में स्टाफ नर्स स्वेता शर्मा, ममता चाहर से वेक्सिनेशन की जानकारी ली। सतीश महाना ने अस्पताल परिसर में सघन वृक्षारोपड़, बिजली, पानी, सफाई व्यबस्थाओं को लेकर स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी बीएस सिसौदिया और एसडीएम राहुल यादव की सराहना की।

मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य कर्मी अधिकारियों से समन्वय बनाकर दिन रात काम कर रहे हैं। गोवर्धन सीएचसी पर बेहतर सफाई व्यवस्था के साथ लोगों का उपचार किया जा रहा है।
देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की प्रबल आसंका जताई जा रही है। इसके बचाव के लिए सरकार काम कर रही है। प्रदेश की योगी सरकार ने तीसरी लहर से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाएं हैं। पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, अस्पताल,बेड, दवा, चिकित्सक आदि की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
इसके बाद उन्होंने जतीपुरा में पार्टी कार्यकर्ता ओम प्रकाश शर्मा के घर जाकर उनका हाल जाना।
प्रदीप गोस्वामी, राजवीर सिंह, मोहन लाल शर्मा, हरिओम शर्मा, रिंकू अग्रवाल सियाराम आदि उपस्थित थे।

पत्रकार अमित गोस्वामी की रिपोर्ट…