अस्पताल के अंदर से सैकड़ों रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी, मचा हड़कंप…

अस्पताल के अंदर से सैकड़ों रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी, मचा हड़कंप…

खनन सचिव रोशन जैकब लखनऊ की प्रभारी डीएम 👆

  इंदिरानगर में सैनिटाइजर करते हुए कर्मचारी 👆

यूपी में कोरोना का कहर जारी, 27,357 नए मामले: 24 घंटे में 120 और मौतें…

गृह सचिव, डीजीपी, डीएम लखनऊ सहित कई अधिकारी कोरोना पाॅजिटिव…

खनन सचिव रोशन जैकब लखनऊ की प्रभारी डीएम…

लखनऊ/भोपाल। बढ़ते कोरोना के बीच मचे हाहाकार के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी से बड़ी खबर आई है। भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल से करीब 800 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी होने से हड़कंप मच गया है, अब कोहेफिजा पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी है। जानकारी के मुताबिक रेमडेसिविर इंजेक्शन का नया स्टॉक कुछ दिन पहले ही हमीदिया अस्पताल में आया था। आशंका है कि चोरों की मदद अस्पताल के स्टाफ ने ही की होगी। अस्पताल प्रशासन जहां चोरी गए इंजेक्शन की संख्या 800 बता रहा है, वहीं 850 इंजेक्शनों के चोरी होने की भी बात कही जा रही है।
बताते चलें कि गंभीर कोरोना उपचार में प्रयोग में आने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की देश में कालाबाजारी के भी कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं, कई लोग पकड़े भी गए हैं। गत दिनों ही यूपी के कानपुर में मिलट्री इंटलीजेंस की सूचना पर एसटीएफ एवं कानपुर पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में तीन लोगों की गिरफ्तारी की है।
आॅक्सीजन की कमी से 8 मरीजों की हुई मृत्यु….?
इस बीच कोरोना का कहर देश के कई राज्यों के साथ यूपी में भी लगातार कहर वरपा रहा है। लखनऊ से बड़ी खबर है कि यहां आॅक्सीजन की कमी के चलते 8 मरीजों की मौत हो गई है। हलांकि अधिकारी इस पर फिलहाल चुप्पी साधे हैं, बताया गया है कि राजधानी के एक बड़े अस्पताल मे आज सुबह वेंटिलेटर होल्डिंग एरिया में इन मरीजों की मौत हो गई। सुबह 5 बजे करीब आॅक्सीजन की कमी से हुई मौत। यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 27,357 नए केस मिले हैं, वहीं राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 5,913 कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 120 और लोगों की कोरोना से जान गई है। लखनऊ में कोरोना से त्राहि-त्राहि मची हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां खुद पाॅजिटिव हैं, वहीं मंत्री आशुतोष टण्डन, सुरेश राणा भी पाॅजिटिव हैं।
मुख्यमंत्री के सचिव आलोक कुमार भी पाॅजिटिव…
सरकार के दर्जनों बड़े अधिकारी भी पाॅजिटिव हैं, जिनमें सीएम के सचिव आलोक कुमार, अपर मुख्य सचिव सचिव/गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी व लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश भी शामिल हैं। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश के पाॅजिटिव होने के चलते कोरोना प्रबंधन की देखरेख हेतु खनन सचिव/निदेशक आईएएस रोशन जैकब को प्रभीरी डीएम बनाया गया है। इसके अलावा आईपीएस कमल सक्सेना व ज्योति नारायण और आईएएस मनोज सिंह (अपर मुख्य सचिव/उद्धान) हेमंत राव (अपर मुख्य सचिव/प्रशासन) कंचन वर्मा (एमडी, केमिकल सप्लाई) एवं प्रभु नारायण (डीएम, आगरा) सिंह भी पाॅजिटिव हैं।
सांसद ने कहा अधिकारी पीड़ितों की बात सुने…..
लखनऊ-मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने ट्वीट कर लिखा है कि जिन अधिकारियों को कोरोना के मरीजों की मदद करने की जिम्मेदारी दी गई है वे अपने मोबाइल बंद न करें। पीड़ितों की बात सुने और उन्हे सुविधा मुहैया कराएं।
सांसद कौशल किशोर ने अपने ट्वीट में कहा है कि अधिकांश अधिकारियों के फोन बंद बता रहे हैं। बहुत से मरीज एडमिट नहीं हो पा रहे हैं। उन्होने कहा कि प्रशासन से मेरा आग्रह है कि कृपया सभी जिम्मेदार अधिकारी अपना फोन बंद न करें। (17 अप्रैल 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,