भाजपा की नजर में पहली बार वोट करने वाले युवा

पीएम मोदी भी अक्सर देश के युवाओं को केंद्र में रखकर भाषण देते ही रहते हैं। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी पार्टी की नजर युवा मतदाताओं पर है। खासतौर से वो युवा जो पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगे। भाजपा ने इसकी शुरुआत छत्तीसगढ़ से कर दी है।

विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वालों को साधने के लिए भाजपा ने प्रदेशभर में भाजयुमो के 25 हजार वालंटियर्स को प्रशिक्षण दिया है। ये वालेंटियर्स पहली बार मतदान करने वाले पांच लाख युवाओं तक पहुंचेंगे और मोदी और रमन सरकार की योजनाएं उन तक पहुंचाएंगे।

युवा मोर्चा का कहना है कि मिलेनियम वोटर मुहिम के तहत हमारे वालंटियर्स मिलेनियम वोटरों तक पहुंच कर उन्हें महतारी एक्सप्रेस,112 एक्सप्रेस, किसान क्रेडिट कार्ड, स्मार्ट कार्ड जैसी योजनाओं के बारे में बताएंगे जो भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ के लिए चलाईं।

साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताकर उन्हें निष्पक्ष मतदान के लिए प्रेरित करने का भी पाठ पढ़ाएंगे। भाजपा का मानना है कि समाज के हर वर्ग के व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का कुछ न कुछ लाभ मिला है। वहीं, जरूरतमंद वर्ग को तो शासन की चार से पांच योजनाओं का लाभ प्राप्त हुआ है।

ऐसे में मंडल से शक्ति केंद्र तक के कार्यकर्ताओं को आम मतदाताओं तक जाकर उन्हें शासन से मिले हुए लाभ के बारे में बताने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।