रवीना टंडन होंगी CINTAA की कमिटी की सदस्य यौन शोषण से निपटने के लिए स्वरा भास्कर

इंडस्ट्री में लगातार यौनशोषण के मामले सामने आने के बाद सिने ऐंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन (CINTAA) एक अहम फैसला लेने जा रहा है। बुधवार को CINTAA ने कहा कि बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न के मामलों से निपटने के लिए जल्द एक कमिटी का गठन किया जाएगा। जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, रवीना टंडन और रेनुका शाहणे इस कमिटी की सदस्य होंगी।

के महा सचिव सुशांत सिंह ने बताया कि इंटस्ट्री में इस तरह के मामलों से निपटने के लिए कई लोगों से बातचीत चल रही है। जल्द ही एक कमिटी का गठन किया जाएगा।

ऐक्‍ट्रेस रेनुका शाहणे, फिल्‍ममेकर अमोल गुप्‍ते और जर्नलिस्‍ट भारती दुबे, PoSH (प्रिवेंशन ऑफ सेक्शुअल हैरेसमेंट) के वकील और साइकॉलजिस्‍ट भी इस कमिटी का हिस्‍सा बनेंगे। सुशांत ने बताया कि स्‍वरा भास्‍कर ने इस बारे में हमसे बात की है। व‍ह इस कमिटी की मेंबर होंगी। वह काफी समय से ऐसे मामलों से निपटने के लिए अपने तरीकों से काम कर रही हैं। जब उन्‍होंने हमसे इस बारे में चर्चा की तो मुझे समझ आया है कि हम लोग एक ही लक्ष्‍य के लिए काम कर रहे हैं। हम ऐसी कमिटी बनाने के बारे में सोच रहे हैं जो यौन हिंसा को लेकर लोगों को जागरूक कर सके।

सुशांत ने कहा स्‍वरा के अलावा इसमें वकील वृंदा ग्रोवर भी होंगी। PoSH से जुड़े लोग मिलकर लोगों की काउंसिलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा लोगों को जागरूक करने के लिए वर्कशॉप बी कराई जाएगी। आगे उन्होंने कहा कि यह कमिटी मजबूत होनी चाहिए कि अगर कोई यौन हिंसा का आरोपी पाया जाएगा तो बॉलीवुड में कोई उन्हें काम नहीं देगा। हम प्रोड्यूसर्स से बात करेंगे क्योंकि बॉलीवुड में वो सभी को काम देते हैं।