लूट के आरोपी युवक की पुलिस कस्टडी में मौत से मचा हड़कंप…

लूट के आरोपी युवक की पुलिस कस्टडी में मौत से मचा हड़कंप…

एसपी राजकरन नय्यर: मामले की जांच कराई जा रही है 👆                                            किशन की मौत के बाद अस्पताल के बाहर तैनात पीएसी👆                                                   थाना परिसर में एकत्र आक्रोशित लोगों की भीड़👆

परिजनों का आरोप- पुलिस की बेतहाशा पिटाई से हुई मौत…

थानाध्यक्ष समेत 4 पुलिसकर्मियों को कप्तान ने किया निलंबित…

लखनऊ/जौनपुर। जौनपुर के बक्शा थाना में पूछताछ हेतु लाये गए एक युवक की गुरुवार देर रात्रि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, मौत की खबर मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया। शुक्रवार को थाना परिसर से लेकर जिला अस्पताल तक पुलिस व पीएसी के जवानों के अलावा कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई। बताया जाता है कि लूट के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम चार-पांच युवकों को पूछताछ हेतु बक्शा थाने लाई थी। युवकों से पूछताछ में चकमिर्जापुर निवासी तिलकधारी यादव के 25 वर्षीय पुत्र किशन यादव उर्फ पुजारी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था।
गुरुवार की देर रात्रि किशन की हालत खराब हो गई, पुलिसकर्मी उसे आनन-फानन में रात्रि करीब 1बजे बक्शा सीएचसी बेलापार नौपड़वा अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस वाले किशन यादव के शव को मर्चरी हाउस पहुंचाकर वहां से ग़ायब हो गये। किशन की मौत की खबर पर ग्रामीण पहले अस्पताल गये फिर मर्चरी हाउस पहुंचे वहां किशन की लाश देख कर दंग रह गये। इसके बाद गांव के लोगों ने पुलिस पर किशन की हत्या का आरोप लगाते हुए चक्का जाम कर दिया।आनन-फानन में हर एक संवेदनशील स्थानों पर पुलिस एवं पीएसी तैनात कर दी गई। मृतक किशन‌ के परिजनों का आरोप है कि पुलिस की बेतहाशा पिटाई से हुई है मौत।
इस मामले में पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने बताया कि एक फरवरी को बख्शा थाना क्षेत्र के शिवगुलाम बाजार में एक लूट हुई थी, पुलिस ने इस मामले में किशन यादव को 11 फरवरी की रात बक्शा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार करके उसके पास से लूट के 64 हजार रुपये बरामद किया था, इसके अलावा अलग स्थानों पर लूटे गए 13 मोबाइल भी उसके घर से बरामद हुए। रात में अचानक किशन के पेट मे दर्द होने लगा पुलिस उसे अस्पताल ले गई जहां इलाज के दरम्यान उसकी मौत हो गई। इस मामले में निष्पक्ष जांच की जा रही है और जांच प्रभावित न हो इसके लिए थानाध्यक्ष बक्शा समेत चार पुलिस कर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है। (12 फरवरी 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,