सुरक्षाकर्मी के सीने में गोली उतारकर हत्यारोपी ऑटो से हुआ फरार…

सुरक्षाकर्मी के सीने में गोली उतारकर हत्यारोपी ऑटो से हुआ फरार…

दीवार फांदकर घुसा था अंदर, तलाश में पुलिस की 3 टीमें लगाई गईं…

नोएडा। सेक्टर-2 में कैश सिक्योरिटी और लॉजिस्टिक का काम करने वाली अमेरिकी कंपनी में सुरक्षाकर्मी की हत्या करने वाला बदमाश वारदात को अंजाम देने के बाद ऑटो में बैठकर फरार हुआ था। सेक्टर-18 जाने के बाद आरोपी ऑटो से उतरकर सेक्टर-27 की तरफ पैदल फरार हो गया। हालांकि, बदमाश की तलाश में पुलिस ने अलग-अलग जगह छापेमारी की है, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा है। आरोपी की तलाश में पुलिस की तीन टीमें लगी हुई हैं।

सेक्टर-2 में ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम कैश सिक्योरिटी और लॉजिस्टिक अमेरिकी कंपनी है। यह कंपनी एटीएम में नकदी डालने सहित लॉजिस्टिक का काम करती है। कंपनी में 9 फरवरी तड़के करीब चार बजे हथियारबंद बदमाश दीवार फांदकर अंदर घुस गया। सुरक्षाकर्मी ने उसको दीवार फांदकर अंदर आते देख लिया। फतेहपुर के खागा हाल अशोकनगर निवासी सुरक्षाकर्मी उत्तम केशरवानी ने उसे पकड़ लिया था।

बदमाश और उत्तम के बीच हाथापाई हुई। खुद को घिरता देख बदमाश ने उत्तम के सीने में गोली मारकर हत्या कर दी थी और फरार हो गया था। पुलिस ने आरोपी की तलाश में आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है। फुटेज में सामने आया है कि आरोपी हत्या करने के बाद कंपनी से कुछ दूरी पर ऑटो में बैठा था। ऑटो में बैठकर वह सेक्टर-18 तक पहुंचा। यहां चालक को पैसे देकर वह पैदल सेक्टर-27 की तरफ भाग गया। अब पुलिस सेक्टर-27 और 18 में उसकी तलाश कर रही है।

बताया जा रहा है कि वारदात के समय कंपनी के स्टाक में 50 करोड़ से ज्यादा रुपये थे। हालांकि, कड़ी सुरक्षा के बीच कैश रखा गया है। दूसरी तरफ पुलिस मामले को लेकर कंपनी के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है ताकि कोई सबूत मिल सके। आरोपी की तलाश में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। आसपास के लोगों से उसकी पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

सेक्टर-20 थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस कंपनी से मिली सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान करने में जुटी है, लेकिन कंपनी के आसपास के लोगों ने उसकी पहचान नहीं की है। अब पुलिस वारदात के समय कंपनी के आसपास सक्रिय मोबाइल के डंप उठा रही है ताकि आरोपी का कोई सुराग हाथ लग सके। बदमाश ने सुरक्षाकर्मी की 32 बोर की गोली मारकर हत्या की है। 32 बोर की रिवाल्वर अधिकतर मुंगेर से तस्कर की जाती है।

आरोपी को सेक्टर-18 तक ट्रेस किया गया है। इस इलाके के आसपास उसकी तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार लिया जाएगा।

-रणविजय सिंह, एडीसीपी, नोएडा

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…