भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार को अकबरपुर…

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार को अकबरपुर…

इंटर कॉलेज, अकबरपुर में आयोजित किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा…

लखनऊ 09 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार को अकबरपुर इंटर कॉलेज, अकबरपुर में आयोजित किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसान बिल किसानों को समृिद्ध देने वाला बिल है। इस बिल से निश्चित ही किसानों की आय बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों द्वारा किसानों को भ्रमित किया जा रहा है एवं इस बिल के बारे में गलत तथ्य पेश किए जा रहे हैं जबकि सच यह है कि विधेयकों से किसानों को लाभ होगा। ये विधेयक सही मायने में किसानों को बिचैलियों और तमाम अवरोधों से मुक्त करेंगे।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के हितों में लिए गए फैसलो से किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए नए-नए अवसर मिलेंगे, जिससे उनका मुनाफा बढ़ेगा। इससे हमारे कृषि क्षेत्र को जहां आधुनिक टेक्नोलॉजी का लाभ मिलेगा, वहीं अन्नदाता सशक्त होंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने बिलों के विरोध को लेकर कहा कि किसानों को भ्रमित करने में बहुत सारी शक्तियां लगी हुई हैं। जबकि प्रधानमंत्री कह चुके हैं, एमएसपी और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी। इसके पूर्व लखनऊ से कानपुर देहात पहुंचने पर जगह-जगह पर प्रदेश अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया गया।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि अब किसान अपनी मर्जी का मालिक होगा। वह मंडियों और बिचैलियों के जाल से निकल अपनी उपज को खेत पर ही कंपनियों, व्यापारियों या जिसे वह चाहे उसे बेच सकेगा। उसे इसके लिए मंडी की तरह कोई टैक्स नहीं देना पड़ेगा। किसानों को उपज की बिक्री के बाद कोर्टकचहरी के चक्कर नहीं लगाना पड़ेंगे। उपज खरीदने वाले को 3 दिन के अंदर उपज का मूल्य का भुगतान किसान को करना होगा। तय समयावधि में विवाद का निपटारा एवं किसान को भुगतान सुनिश्चित होगा। विवाद होने पर इलाके का एसडीएम फैसला कर देगा। कृषि उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक एक इको-सिस्टम बनाएगा। किसानों को अपनी पसंद के अनुसार उपज की बिक्री-खरीद की स्वतंत्रता होगी।
श्री सिंह ने कहा कि किसानों के पास फसल बेचने के लिए वैकल्पिक चैनल उपलब्ध होगा। जिससे उनको उपज का लाभकारी मूल्य मिल पाएगा। केंद्रीय न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को बरकरार रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इन विधेयकों से फसलों के एमएसपी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। किसानों से एमएसपी पर फसलों की खरीद जारी रहेगी। सरकारी खरीद की व्यवस्था खत्म नहीं की जा रही है, बल्कि किसानों को और विकल्प दिए गए हैं जहां वे अपनी फसल बेच सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने पूरे देश में शौचालय की व्यवस्था की गई यह एक क्रांतिकारी परिवर्तन था। हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम मोदी एवं योगी सरकार द्वारा किया गया। उज्जवला गैस के माध्यम से गरीब माताओं को गैस सिलेंडर की व्यवस्था की गई। प्रदेश में गुंडों माफिया पर सख्त कार्रवाई की गई आज देश एवं प्रदेश समृद्धि के रास्ते पर तेजी से आगे बढ रहा है। किसान सम्मेलन को क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह चैहान, नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता, राज्यमंत्री अजीतपाल, जिला अध्यक्ष अविनाश सिंह चैहान, जिला प्रभारी रंजना उपाध्याय, विधायक प्रतिभा शुक्ला, निर्मला संखवार, सहित कई अन्य प्रमुख नेताओं ने भी सम्बोधित किया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…