नव वर्ष का जश्न‌ मनाने गई जान्हवी को सहेली व उसके वाॅयफ्रेंड ने उतारा मौत के घाट…

नव वर्ष का जश्न‌ मनाने गई जान्हवी को सहेली व उसके वाॅयफ्रेंड ने उतारा मौत के घाट…

पार्टी में दोस्तों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था, बेहरमी से पीटकर की गई हत्या…

आरोपी सहेली और उसका वाॅयफ्रेंड गिरफ्तार…

लखनऊ/मुंबई। मायानगरी मुंबई में नए साल की पूर्व संध्या पर पार्टी के दौरान एक लड़की को उसके दो दोस्तों ने मिलकर मार डाला, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी आपत्तिजनक स्थिति मिले जिसके बाद (19 वर्षीय) जान्हवी कुकरेजा नाम की लड़की से उनकी बहस हो गई। यह बहस इतनी बढ़ गई कि हाथापाई शुरू हो गई और दोनों आरोपियों ने जान्हवी की हत्या कर दी, पार्टी में मौजूद ज्यादातर लोगों ने शराब पी रखी थी।
यह घटना मुंबई के खार इलाके की है, नए साल की पूर्व संध्या पर हाई प्रोफाइल पार्टी जान्हवी कुकरेजा के लिए घातक साबित हो गई। जान्हवी कुकरेजा की उसके ही दो दोस्तों ने हत्या कर दी, पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है और जान्हवी के दोनों दोस्तों 22 साल के जोगधंकर और 19 साल की दीया पडंकर को गिरफ्तार कर लिया है। खार पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ इंस्पेक्टर गजानन काबुले के अनुसार खार पश्चिम में बिल्डिंग की छत पर नए साल की पार्टी थी। कई दोस्त इकट्ठा हुए थे, पार्टी के अंत में जान्हवी और आरोपियों में लड़ाई हुई जिसमें लड़की की कथित तौर पर हत्या कर दी गई। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि पूरी मुंबई में पाबंदी होने के बावजूद पार्टी बिल्डिंग की छत पर कैसे हो रही थी।
खार पश्चिम में भगवती हाइट्स टॉवर में 16वीं मंजिल पर न्यू ईयर पार्टी रखी गई थी। रात में करीब 2 बजे जान्हवी ने दोनों आरोपी दोस्तों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था, इस पर जान्हवी ने आपत्ति जाहिर की और इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में गर्मागर्म बहस हुई। पुलिस के अनुसार जान्हवी के बाल खींचे गए और उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई, उसके सिर पर नुकीली चीज मारने का निशान भी है। जांच में यह बात सामने आई है कि जान्हवी को बेरहमी से पीटा गया। पुलिस को जान्हवी खून से लथपथ मिली, अस्पताल पहुंचने पर उसे मृत्यु घोषित कर दिया गया। पार्टी में मौजूद जान्हवी के दोस्तों से भी पूछताछ की जा रही है। जान्हवी की मां ने पार्टी आयोजित करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है। (2 जनवरी 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,