अमित शाह से मुलाकात के बाद 2 विधायकों ने दिया इस्तीफा

गोवा कांग्रेस के दो विधायकों ने मंगलवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया। दोनों आज बीजेपी में शामिल होंगे।

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के बाद सुभाष शिरोडकर ने कहा कि हम आज बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों दो से तीन और विधायक हमारे साथ आ सकते हैं।

इससे पहले कांग्रेस के दो विधायक दयानंद सोप्ते और सुभाष शिरोडकर सोमवार की देर रात दिल्ली रवाना हुए थे। ऐसी अटकलें थीं कि सोप्ते और शिरोडकर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने एजेंसी पीटीआई से कहा था कि दोनों कांग्रेस के विधायक पार्टी से मंगलवार को इस्तीफा देने जा रहे हैं और वे बीजेपी में शामिल होंगे।

बता दें कि इस समय कांग्रेस के गोवा में 16 विधायक हैं। ऐसे में अगर दोनों विधायक पार्टी से अलग होते हैं तो फिर यह संख्या घटकर 14 हो जाएगी। वहीं, बीजेपी के पास गोवा में 14 विधायक हैं।

कांग्रेस नेता का दावा, गोवा में भाजपा को तोड़ना चाहते थे विश्वजीत राणे

इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ए चेल्लाकुमार ने दावा किया कि गोवा की भाजपा सरकार में मंत्री विश्वजीत राणे अगले साल लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में सत्ताधारी गठबंधन को तोड़कर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस में शामिल होना चाहते थे। बहरहाल, राणे ने इस दावे को सिरे से खारिज किया है।