दारोगा पर बुजुर्ग दंपती का मकान कब्जाने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज…

दारोगा पर बुजुर्ग दंपती का मकान कब्जाने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज…

बुजुर्ग दंपती बेटी-दामाद के घर रहने को मजबूर…

साहिबाबाद। टीला मोड़ थाना क्षेत्र स्थित पंचशील एंक्लेव में रहने वाले बुजुर्ग के मकान पर दारोगा द्वारा कब्जा किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। न्यायालय के आदेश पर दारोगा के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बुजुर्ग दंपती बेटी-दामाद के घर रहने को मजबूर हैं।

70 वर्षीय सुरंग वेद उर्फ सुराग वेद ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2011 में नानकपुरा नई दिल्ली के रहने वाले अनिल कुमार वर्मा से यहां पंचशील एंक्लेव में सौ गज का प्लाट खरीदकर बैनामा कराया था। उसमें मकान का निर्माण कराकर पत्नी के साथ रहते थे। उनका कोई बेटा नहीं है, सिर्फ एक विवाहित पुत्री है। मार्च में कोरोना के कारण वह बेटी व दामाद के पास रहने शाहदरा दिल्ली चले गए। उनका आरोप है कि इसका फायदा उठाकर शामली जिला के कांधला थाना में तैनात दारोगा गंगा प्रसाद गौतम ने ताला तोड़कर उनके मकान पर कब्जा कर लिया। उन्होंने जुलाई में इसकी टीला मोड़ थाना में शिकायत दी। उचित कार्रवाई नहीं होने पर उच्चाधिकारियों से शिकायत की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद ने पुलिस क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद से मामले की जांच कराई। सुरंग वेद का दावा है कि जांच में उनकी शिकायत सही पाई गई।

सुरंग वेद का आरोप है कि उन्होंने दारोगा गंगा प्रसाद गौतम से कब्जा छोड़ने को कहा, तो गोली मारने की धमकी मिली। नवंबर में उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद, पुलिस अधीक्षक शामली व पुलिस महानिदेशक से शिकायत की। मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। उनका आरोप है कि आठ नवंबर को वह अपने उस मकान में गए, तो दारोगा, उसकी पत्नी व बेटे ने मारपीट की। टीला मोड़ थाना में उन्होंने शिकायत दी। आरोप है कि पुलिस ने शिकायत लेने से मना कर दिया। इस पर उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश पर अब आरोपित दारोगा गंगा प्रसाद गौतम के खिलाफ टीला मोड़ थाना में रिपोर्ट दर्ज हुई है। थाना प्रभारी निरीक्षक रण सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उचित कार्रवाई की जाएगी।

आरोपित दारोगा गंगा प्रसाद गौतम ने बताया कि उनका 20 साल पुराना मकान है। उसमें वह परिवार के साथ रहते हैं। पूरी कालोनी के लोग इसके गवाह हैं। उन्होंने इस संबंध में दस्तावेज भी टीला मोड़ पुलिस को दे दिए हैं।

 

हिन्द वतन समाचार की रिपोट...