सीबीआई ने रिश्वत लेते बैंक के सहायक प्रबंधक समेत दो को पकड़ा…

सीबीआई ने रिश्वत लेते बैंक के सहायक प्रबंधक समेत दो को पकड़ा…

गाजियाबाद। सीबीआई ने लोन कराने के बदले 25 हजार रिश्वत लेते बैंक के सहायक प्रबंधक समेत दो कर्मचारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों को मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया। अदालत ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरायत में जेल भेज दिया।

सीबीआई ने लोनी क्षेत्र के रिस्तल गांव स्थित बैंक ऑफ इंडिया से दोनों को सोमवार को गिरफ्तार किया है। शिकायतकर्ता किसान प्रवीण कुमार निवासी गांव महमूदपुर के रहने वाले हैं। प्रवीण ने लोनी के गांव रिस्तल में बैंक की उक्त शाखा में मवेशी खरीदने के लिए दो लाख चालीस हजार के लोन का आवेदन किया था। आरोप है कि बैंक से लोन मंजूर कराने के एवज में बैंक के सहायक प्रबंधक आकाश कुमार और कर्मचारी सूबे सिंह ने तीस हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। प्रवीन ने रिश्वत की रकम कम करने को कहा। इसके लिए बाद में 25 हजार देने की बात हुई। प्रवीन ने इसकी शिकायत सीबाआई की भ्रष्टाचार निवारण इकाई से कर दी।

सीबीआई के इंस्पेक्टर हिमांशु सिंह ने अपनी टीम के साथ शिकायतकर्ता से पूरी जानकारी ली और रिश्वत की रकम 25 हजार रुपये लेकर बैंक कर्मियों के बताए स्थान पर बैंक में जाने को कहा। सोमवार को प्रवीन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में 25,000 रुपये रिश्वत लेकर गया। सीबीआई की टीम बैंक में सादे कपड़े में नजर रखे रही। प्रवीन के हाथ से ज्यों ही सहायक प्रबंधक आकाश कुमार और कर्मचारी सूबे सिंह रिश्वत की रकम लेने लगे, सीबीआई की टीम ने दोनों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से रिश्वत की रकम बरामद होने के बाद टीम ने उनके घर पर भी छापेमारी की। सीबीआई ने मंगलवार दोपहर बाद दोनों आरोपी कर्मचारियों को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश दिए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट...