अपडेट: कार में जिंदा जल गए 5 लोगों की मौत का मामला…

अपडेट: कार में जिंदा जल गए 5 लोगों की मौत का मामला…

पत्रकार मुरली मनोहर सरोज (फाइल फोटो) 👆

कार से मिले जले हुए कार्ड से हुई शिनाख्त 👆

  “हिंद वतन समाचार” पर आज दिन में चली खबर (उस समय तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हुई थी) 👆                                              पत्रकार एमएम सरोज पत्नी सीमा के साथ (फाइल फोटो) 👆

लखनऊ के पत्रकार पत्नी को इलाज के लिए दिल्ली एम्स लेकर जा रहे थे…

अपराध संवाददाता एम एम जोशी, पत्नी सीमा एवं मित्र संदीप की दर्दनाक मौत…

पत्रकारों में शोक की लहर: एलजेए ने गहरा दुःख व्यक्त किया…

लखनऊ। आगरा एक्सप्रेस-वे पर खंदौली के पास आज तड़के स्विफ्ट डिजायर कार के कंटेनर से टकरा जाने से कार में आग लगने से हुई पांच लोगों की दर्दनाक मौत के मामले में मृतकों की शिनाख्त हो गई है, शिनाख्त होते ही लखनऊ के पत्रकारों में शोक की लहर दौड़ गई है। बताया गया है कि इस दु:खद हादसे में मृतक एम एम सरोज क्राइम रिपोर्टर थे और वे वर्तमान में लखनऊ से प्रकाशित होने वाले दैनिक “रोज की खबर” में कार्यरत थे तथा आलमबाग के गढ़ी कनौरा में रह रहे थे। वे उपजा की लखनऊ इकाई के सदस्य थे।
बताया गया है कि एम एम सरोज गत दिनों अपनी पत्नी सीमा को अमेठी स्थित घर से लेकर लौट रहे थे। रास्ते में ब्रेकर पर गिरने से पत्नी के सिर में चोट आ गई थी। डाक्टर की सलाह पर उन्हे पहले सीएचसी और फिर ट्रामा में भर्ती कराया गया था, जहां जांच रिपोर्ट में सिर में गंभीर चोट के चलते डाक्टरों ने आॅपरेशन बताया था।
एम एम सरोज इसको लेकर काफी परेशान थे, उनके जीजा दिल्ली एम्स में कार्यरत हैं। उन्होने वहां डाक्टरों से बात करने के बाद सरोज जी से पत्नी को दिल्ली लेकर आने को कहा था। उन्नाव के औरास निवासी अपने मित्र संदीप को साथ लेकर एम एम सरोज पत्नी सीमा, चचेरी बहन व अन्य परिवारवालों के साथ दिल्ली जा रहे थे, तभी यह दर्दनाक हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि कार संदीप चला रहा था, दो अन्य मृतकों का नाम खबर लिखे जाने तक पता नहीं चल सका था।
इस भयावह हादसे में पत्रकार, उनकी पत्नी एवं अन्य की मौत के बारे में जानकारी होते ही “रोज की खबर” में सरोज जी के साथ काम करने वाले साथी पत्रकारों में शोक की लहर दौड़ गई। “लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन” के अध्यक्ष आलोक कुमार त्रिपाठी, उपाध्यक्ष रवि उपाध्याय, मो. इनाम खान, महामंत्री विजय आनंद वर्मा, कोषाध्यक्ष संजय पांडेय, आदित्य यादव एवं सुनील पांडेय आदि ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मृतक पत्रकार एम एम सरोज के परिवार को आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है।

मृतकों की शिनाख्त हुई, कल लखनऊ आयेंगे शव…

इस दर्दनाक हादसे में पांचों मृतकों की शिनाख्त हो गई है। म‌तकों में पत्रकार मुरली मनोहर सरोज (35 वर्ष), उनकी पत्नी सीमा (32 वर्ष), के अलावा उनकी सास सिरताज, चचेरी बहन मंजू देवी एवं मित्र उन्नाव-औरास निवासी संदीप शामिल है। बताया गया है कि दुर्घटना में कंटेनर चालक का चेहरा भी झुलस गया पर मौके से भाग निकला। खंदौली पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम के उपरांत शवों को कल लखनऊ भेजा जाएगा।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,