*वर के साथ फोटो खिंचवाने के दौरान वधू के बाबा का*

*वर के साथ फोटो खिंचवाने के दौरान वधू के बाबा का*

*नकदी और जेवर से भरा बैग पार*

*कानपुर।* तिलक समारोह के दौरान वर के साथ फोटो खिंचवाने की महंगी कीमत वधू के बाबा को चुकानी पड़ी। दरअसल समारोह में वधू के बाबा के पास नकदी और जेवर से भरा एक बैग था। फोटो खिंचाते समय उन्होंने बैग को सामने एक सोफे पर रख दिया। जब वो बैग को उठाने के लिए पीछे मुड़े तो उनके पैराें तले जमीन खिसक गई। बैग को सोफे पर न पाने के बाद वे काफी घबरा गए। बताया गया कि बैग में सात लाख रुपये नकद और छह लाख रुपये के जेवरात थे।
विजय नगर निवासी नरेंद्र कुमार द्विवेदी की बेटी मधुलिका का तिलकोत्सव गुरुवार की शाम जूही कलां स्थित पुष्पांजलि गेस्ट हाउस में आयोजित किया गया था। नरेंद्र के मुताबिक रुपये व जेवरात से भरा बैग उन्होंने अपने पिता जगत प्रकाश द्विवेदी को पकड़ा रखा था। तिलकोत्सव के दौरान वर के साथ फोटो खिंचवाने के लिए उनके पिता को स्टेज पर बुलाया गया तो उन्होंने बैग को सोफा पर रख दिया और स्टेज पर आ गए। सिर्फ दो मिनट बाद जब वह नीचे उतरे दो सोफा पर से बैग गायब था। आरोप है कि इस दौरान दो अज्ञात वहां देखे गए थे। आशंका यही जताई जा रही है कि उन्हीं दोनों किशोरों ने इस घटना को अंजाम दिया।
पुलिस पर परेशान करने का लगा आरोप
पीड़ित परिवार को पुलिस ने भी खूब परेशान किया। आरोप है कि घटना के तत्काल बाद 112 नंबर पर फोन करके उन्हें जानकारी दी गई। पुलिस ने मौके पर आने में लगभग आधा घंटा लिया। वहीं पीआवी के सिपाही यत्र.तत्र घूमते रहे। इसके बाद पहुंची थाना पुलिस ने भी करीब एक डेढ़ घंटे तक सिर्फ मौका मुआयना किया। अब तक केवल पूछताछ हुई। सीसीटीवी कैमरे या अन्य के माध्यम से आरोपियों को पकड़ने की कोई कोशिश नहीं की गई। आरोप है कि पुलिस ने सर्वर खराब होने का हवाला देते हुए उनकी रिपोर्ट भी नहीं लिखी जब उन लोगों ने काफी दबाव बनाया तब जाकर शुक्रवार की सुबह उनके एफआइआर दर्ज हुई।