Farmers Protest: सिंघु बॉर्डर पर किसान उग्र…

Farmers Protest: सिंघु बॉर्डर पर किसान उग्र…

मेरठ-बागपत और मुज्जफरनगर हाईवे जाम…

किसान बिल के खिलाफ पंजाब-हरियाणा के किसानों का हल्ला बोल जारी है।कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद पंजाब से किसानों के दल हरियाणा में पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए शुक्रवार सुबह दिल्ली की दो सीमाओं के निकट पहुंच गए।सिंघु बॉर्डर पर उग्र प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं।आंदोलनकारी किसानों से पुलिस ने शांति की अपील की है,हालात से निपटने को पुलिस ने पूरी तैयारी की है।दिल्ली के सभी बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा की गई है। BSF को भी तैनात किया गया है।सिंघु बॉर्डर पर उग्र प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं।सिंघु बॉर्डर पर ट्रकों की लंबी कतार लग गई है।दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भी लंबा जाम लग गया है।JCB की भी मदद ली गई है. टीकरी बॉर्डर पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

यूपी के किसान भी आंदोलन में शामिल हो गए हैं।मेरठ,बागपत और मुजफ्फरनगर में किसानों ने हाईवे जाम किया।मथुरा में भी प्रदर्शन देखने को मिला,आंदोलन में देश के करीब 30 किसान संगठन शामिल हैं।
किसान आंदोलन के बहाने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा,किसानों की आवाज दबाने के लिए पानी बरसाया जा रहा है।सड़कें खोदकर रोका जा रहा है,लेकिन सरकार उनको ये दिखाने और बताने के लिए तैयार नहीं है कि MSP का कानूनी हक होने की बात कहां लिखी है।एक देश,एक चुनाव की चिंता करने वाले प्रधानमंत्री जी को एक देश,एक व्यवहार भी लागू करना चाहिए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…