आज का राशिफल 🦕🦅दिन-सोमवार,दिनांक 5 अक्टूबर 2020…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-सोमवार,दिनांक 5 अक्टूबर 2020…

🐏 मेष: आज आपको सामाजिक और आध्यात्मिक कामों में अधिक रूचि रहेगी। यही रुचि आपका जन परिचय बढ़ाने में मददगार होगी। परिवार का सम्मान आपके कार्य के द्वारा बढ़ सकता है। अपने ज्ञान को योग्य व्यक्तियों के साथ ही बांटने की कोशिश करें। परिवार की खुशियां और शांति बनाए रखने के लिए हनुमानजी की उपासना करें।

🐄 वृषभ: आज दिन की शुरुआत से ही वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा और यही तनाव का असर आप पर दिन भर हो सकता है। इसलिए अधिक भावुक होकर कोई भी निर्णय न लें या बात करते वक्त भी अपने शब्दों का सही इस्तेमाल करें। महत्वपूर्ण काम पैसों की कमी की वजह से रुक सकता है। दिन के अंत में अपने काम से जुड़ी योजना में योजना पर कितना अमल हुआ है इस बात का निरीक्षण करें।

👫 मिथुन: आज आपके लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अपनी योजना पर फिर से विचार करने की जरूरत होगी। आज काम आसानी से होंगे और आप पर सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना रहेगा। एक से अधिक काम में मिली तरक्की आपका आत्मविश्वास बढ़ाएगी और आनंद भी दोगुना कराएगी। परिवार में किसी की शादी तय होने की संभावना है।

🦀 कर्क: आज अपने मनोबल और लग्न की वजह से कठिन काम में भी आज आपको सफलता मिल सकती है। विवाह से जुड़ी बातों में प्रगति होगी। योग्य डॉक्टर की सलाह से स्वास्थ्य मे सुधार होगा। कर्क राशि की महिला अपने स्वास्थ्य मे बदलाव लाने पर ध्यान दें। भागीदार से पुरा सहयोग प्राप्त होगा।

🦁 सिंह: आज अपने काम से ब्रेक लेकर परिवार के साथ वक्त बिताना आपको तरोताजा करा सकता है। परिवार के लिए देखे गए सपनों को साकार करने में आज आप कामयाब रहेंगे। बच्चों की प्रगति से मानसिक समाधान प्राप्त होगा। पुरानी समस्या का हल मिलने की वजह से पूरा परिवार में आनंद और उत्साह का वातावरण बना रहेगा। पूर्व परिचित मित्र द्वारा सहायता मिल सकती है ।

💁‍♀ कन्या: आज आपके मन में चल रही दुविधा का असर काम पर पड़ सकता है। नए काम को सीखने में वक्त लगेगा। अपना संयम खोने ना दे जीवन में आ रहे बदलाव को अपनाने के लिए वक्त लग सकता है। इस वजह से अपने आपको अपयशी माने। मन की चंचलता और भावनाओं की संवेदनशीलता आपको लक्ष्य से भटका सकती है।

⚖ तुला: आज आपके आसपास की परिस्थिति पर अपना वर्चस्व जमाने और अपने मन की बात मनाने में आप कामयाब रहेंगे। घर से जुड़े निर्णय अकेले ही लेने की वजह से आपको आलोचना का सामना करना पड़ सकता है। कोई भी निर्णय लेते वक्त दिल और दिमाग का संतुलन आप अच्छे से बना पाएंगे।

🦂 वृश्चिक: आज अपने काम अपनी योजना के अनुसार ना होने की वजह से मन में अस्थिरता और असफलता का बोझ हो सकता है। योग्य व्यक्ति से मदद की मांग करना आप को कमजोर नहीं दर्शाता। अपने आकार को अहंकार को बाजू में रखकर महत्वपूर्ण रिश्तों से जुड़े विवाद को खत्म करने की कोशिश करें।

🏹 धनु: आज आपको विदेश की यात्रा से जुड़ा निर्णय ना होने की वजह से मन में उदासीनता हो सकती है। फिलहाल आपके जीवन में कोई भी योजना आपके मन के हिसाब से ना होने की वजह से आपकी चिंता और बढ़ सकती है। जब संधि का एक द्वार बंद होता है तो एक और द्वार खुला भी होता है यह ध्यान रहे।

🐊 मकर: आज आपके दिन की शुरुआत में आप काफी गंभीर और कई सारी बातों को लेकर उलझे रहेंगे। जैसे-जैसे दिन बढ़ेगा, आपका उत्साह अभी बढ़ेगा और समस्याओं के प्रति बना तनाव कम करने की कोशिश में लगे रहेंगे। दिन के अंत तक समस्याओं का समाधान भी मिलेगा और आपका उत्साह बना रहेगा।

🏮 कुंभ: आज आपको पैसों से जुड़े व्यवहार सफल होने की वजह से भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। घर में बदलाव या इंटीरियर से जुड़ा काम शुरू हो सकता है। आपकी सकारात्मक उर्जा का असर आसपास के लोगों पर भी दिखेगा। मित्र परिवार में आपकी मदद की वजह से आर्थिक तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे

🐋 मीन: आज अपने साहस, उत्साह और लगन की वजह से कठिन से कठिन परिस्थिति में आप अपना स्थान बनाए रखेंगे। पुराना कर्जा चुकाने के लिए कदम उठा सकते हैं। परिवार के प्रति अपने कर्तव्य को आप बखूबी निभा पाएंगे। भाई के साथ प्रॉपर्टी को लेकर मतभेद हो सकता है।

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…