आज का राशिफल 🦕🦅दिन-बुधवार,दिनांक 23 सितम्बर 2020…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-बुधवार,दिनांक 23 सितम्बर 2020…

🐏 मेष: आज यदि कोई बात आपके मन में खटक रही हो, तो उसे खुलकर बोलने की जरूरत है। मन ही मन में दबाई बात आपके मन में कटुता बढ़ा रही है। मित्र से व्यवहार करने से परहेज रखें। मित्र के साथ किया काम मित्रता में तनाव का कारण होगा जिसका असर आपके काम पर भी होगा। आज आपको कोई ना कोई चिंता सताती रहेगी। चिंता का समाधान पाने के लिए अपनी अपेक्षाओं का आकलन करें।

🐄 वृषभ: आज आपके व्यक्तित्व का नया पहलू आज उभर कर आएगा। सामाजिक कार्य में रुचि बढ़ेगी, जो लोग सामाजिक कार्य का हिस्सा है। वह लोग अपने कार्य द्वारा पहचान बना सकते हैं। बच्चों से जुड़े कार्य करने वालों को विशेष आनंद और अपने काम प्रति आस्था जागरूक होगी। भौतिक प्रगति के साथ आप आत्मिक आनंद भी प्राप्त करेंगे। घर के बच्चों की प्रगति और उनका साथ मन की शांति बनाए रखें।

👫 मिथुन: आज आपकी निजी व्यक्ति के साथ रिश्तों में बदलाव दिख रहा है। यह बदलाव सही या गलत नहीं है, बल्कि यह आपके विचार बदलते विचार और मानसिक स्तर पर हुआ बदलाव का परिणाम है। यह समय आप को मजबूत और आत्मनिर्भर बनाने के लिए उचित है। छोटी परेशानियों से डगमगाने की जरूरत नहीं है, जो बात आपकी तरक्की के लिए उचित नहीं है; वह बात आपके मार्ग से निकल जाएगी। बदलती घटनाओं पर ज्यादा काबू करने की कोशिश ना करें।

🦀 कर्क: आज आपकी किसी भी प्रकार की भावनाओं को या किसी की भी भावनाओं को समझने में आप हमारे दूसरों की भावनाओं की कदर आप अच्छे से कर सकते हैं। अभी आपका अपने मन स्थिति को बेहतर बनाने का प्रयास सफल हो रहा है। आसपास की उर्जा को लेकर आप और संवेदनशील हो रहे हैं। यह आपकी उर्जा के प्रति बढ़ते ज्ञान का परिणाम है। मेडिटेशन और सूर्य नमस्कार से आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा को और बढ़ा सकती है।

🦁 सिंह: आज आपके घर से जुड़े कोर्ट कचहरी के काम में सफलता होगी। आज आपको मनचाही चीज या मन के अनुसार काम होने के लिए अधिक मेहनत लेनी होगी। आज आपका आत्मविश्वास और अपनी बात मनाने का जज्बा रहेगा। परिस्थिति पर आपका नियंत्रण रहेगा। अटके हुए काम पर ज्यादा ध्यान होगा। परिवार में छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई हो सकती है। पति-पत्नी में हो रहे विवाद के बारे में तीसरे से ज्यादा चर्चा ना करें।

💁‍♀ कन्या: आज आप पर भावनाओं का असर ज्यादा होगा। काम पर ध्यान बढ़ाना है, तो आपको अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। आपके भूतकाल से जुड़े व्यक्ति फिर से आपके जीवन में आ सकते हैं। उनसे दूरी बनाए रखें। आर्थिक योजना और निवेश से जुड़ा निर्णय सफल रहेगा। आपके माता की कृपा दृष्टि आप पर बनी रहेगी। कोई निर्णय की वजह से मन में अस्थिरता होगी तो उसका हल भी जल्दी प्राप्त होगा।

⚖ तुला: आज अपने अहंकार को संतुष्ट करने के लिए आप बेकार की बातों पर वक्त जाया कर रहे हैं। यदि कोई व्यक्ति से आपको जलन है तो वह आपकी असुरक्षित दर्शाता है। अपनी असुरक्षा की भावना पर काम कर लें। आपके प्रगति में रोक ला रही है। पैसों से जुड़े व्यवहार ध्यान से करें। आपके बारे में गलतफहमी बढ़ा सकता है। मित्र से बातचीत बंद होना आपको दुःखी कर सकता है, लेकिन उनका आप से दूर रहना ही अभी के लिए उचित होगा।

🦂 वृश्चिक: शारीरिक स्वास्थ्य को लेकर आप अधिक जागरूक रहेंगे। काम और परिवार से ज्यादा आज खुद पर ध्यान होगा। कल्पना को वास्तविकता में लाने का प्रयास जारी रहेगा। अपने जीवन में व्यवस्थापन करने में आप कामयाब होंगे। किसी महत्वपूर्ण काम की चर्चा उससे संबंधित व्यक्ति से ही करें। योग्य पद्धति से किया उपवास और सात्विक जीवन शैली सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाएंगे।

🏹 धनु: आपके काम में आज लक्षणीय प्रगति की संभावना है। इसलिए, काम को पूरी निष्ठा से करें। आपके काम में आर्थिक प्रगति के साथ आपका सम्मान भी बढ़ेगा। नए लोगों से बनी जान-पहचान आर्थिक प्रगति के लिए सहायक होगी। भागीदार से सहयोग और काम के लिए प्रेरणा भी मिलेगी। आप और आपके भागीदार काम को उचित अंजाम देंगे। भागीदार से प्राप्त हुआ आत्मविश्वास आपके व्यक्तिगत प्रगति में भी सहायक होगा।

🐊 मकर: आज आपके जीवन से जुड़े हर पहलुओं का जवाब आपके पास हो, यह जरूरी नहीं है। काम से जुड़े निर्णय में आपको आत्मविश्वास और श्रद्धा के साथ ही आगे बढ़ना होगा। आज मिली सफलता हो या असफलता दोनों की जिम्मेदारी लेना आज आपको सीखना होगा। अपने प्रति बनाए रखा आत्मविश्वास आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा और भले ही आपके समस्या का समाधान ना मिले, लेकिन उस समाधान से जुड़ी दिशा जरूर मिलेगी। खुद पर बनाए हुए आत्मविश्वास से ही आप परिवार से जुड़ी समस्याओं का भी हल ढूंढ सकते हैं।

🏮 कुंभ: आज आपको काम में नए तरीके आजमाने की जरूरत है। नए तरीके आपको असुविधाजनक लगेंगे, लेकिन प्रगति के लिए आवश्यक होंगे। मित्रों से हुआ मतभेद दुःख और अकेलापन ला सकता है। परिवार के साथ भी भावनात्मक दूरियां महसूस होंगी। विचार प्रणाली को विस्तारित करने की जरूरत है। काम के बारे में या किसी पर्सनल रिलेशनशिप के बारे में सारी बातें ना जानने की वजह से बेचैनी रहेगी।

🐋 मीन: आज आपको शुरुआत फिर से शून्य से करनी होगी। यह आपको मिला एक नया मौका होगा। इस अवसर को आप किस तरह से इस्तेमाल करते हैं, यह भविष्य की दिशा तय रहेगा। आपकी हर बात में जल्दी प्रगति की इच्छा आपको जीवन के ठहराव की भावना दे रही है। अपनी योजनाओं को फिर से पढ़ कर इनर गाइडेंस के साथ आगे बढ़ें। इस बार घर और काम का संतुलन बिगड़ने ना दें।

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…