प्रेम प्रसंग के चलते ग्रामीणों ने दो युवकों की पिटाई कर…

प्रेम प्रसंग के चलते ग्रामीणों ने दो युवकों की पिटाई…

एक की मौके पर ही मौत,दूसरा गंभीर रूप से घायल…

मथुरा के चौमुहां विकास खण्ड के एक गांव में प्रेम प्रसंग के चलते ग्रामीणों ने दो युवकों की पिटाई कर दी जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई, वही दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया सूचना पर पहुचीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, और घायल हुए युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया, दोनों गांवों में तनाब का माहौल बना हुआ है, जिसको देखकर मौके पर दोनों गांवों में पीएसी व भारी मात्र में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।।

सनसनीखेज वारदात वृंदावन कोतवाली की जैत चौकी क्षेत्र अंतर्गत गाँव भरतीया की है। जहां देर रात करीब 10 बजे पड़ोस गांव परखम गुर्जर के रहने वाला युवक साहब सिंह (22 वर्ष)पुत्र भगवान सिंह अपने साथी लक्ष्मण सिंह(18 वर्ष) पुत्र मोहर सिंह को लेकर अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए गांव पड़ोसी गांब भरतिया गया था । जिसकी भनक परिजन और ग्रामीणों को लग गई । ग्रामीणों को देखकर दोनों युवकों ने मौके से भागने का प्रयास किया । लेकिन ग्रामीणों ने दोनों युवकों का घेराव कर उन्हें पकड़ लिया ।और दोनों की जमकर पिटाई की। । ग्रामीणों को पिटाई से साहब सिह को तो मौके पर ही मौत हो गई । जबकि दूसरे युवक लक्ष्मण को ग्रामीणों ने पिटाई करने कर बाद बंधक बना लिया ।घटना की जानकारी होते ही स्थानीय पुलिस के साथ अधिकरी भी गाँव पहुंच गए । और मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घायल शख्स को ग्रामीणों के पुलिस ने ग्रामीणों के बंधन से मुक्त कराकर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया।
बताया जा रहा है कि लड़की ठाकुर समाज से ताल्लुक पर रखती है और लड़के गुर्जर समाज से ।
वहीं मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्हें प्रेम संबंध के बारे में कोई जानकारी नहीं देर रात दोनों लड़के मजदूरी कर वापस आ रहे थे। सोमवार को वह अपना हिसाब किताब कर रुपये लेकर आ रहे थे,या तो गांव के लोगों ने उनके साथ लूट की है या फिर किसी षड्यंत्र के तहत इनकी घेरकर हत्या कर दी गई है। मृतक का शव गांव भरतिया के एक मकान में मिला है जबकि दूसरे युवक को वहां के ग्रामीणों ने पीटने के बाद बंधक बना लिया। मृतक के परिजनों का कहना है कि पुलिस को देर रात करीब 1 बजे उन्हें इस घटना की जानकारी दी थी । घटना के बाद एसएसपी डॉ ग्रोवर ग्रोवर ने रात्रि में ही घटनास्थल का निरीक्षण कर दोनों गांवों में पुलिस बल तैनात करने के आदेश दे दिए।
बताया गया है कि ये दोनों प्रेमी प्रेमिका जौनाई गॉव के एक इंटर कॉलेज में पढ़ाई करते हैं जहां से दोनों के प्रेम प्रसंग की शुरुआत हुई । मृतक युवक कक्षा 12 का छात्र और युवती कक्षा 9 की छात्रा है ।
बहरहाल वृंदावन पुलिस मामले की जांच में गहनता से जुटी हुई है । दोनों गांवों के बीच तनाव को देखते हुए फिलहाल दोनों गांवों में एक प्लाटून पीएसी दो क्षेत्राधिकारी तीन इंस्पेक्टर सहित भारी पुलिस बल तैनात है । वही मृतक के परिजनों ने गांव भरतिया के साथ लोगों के खिलाफ युवक की हत्या किए जाने की तहरीर दी है।

पत्रकार अमित गोस्वामी की रिपोर्ट…