जनता की आवाज उठाने में कांग्रेसियों पर लग रहे मुकदमे, भाजपा कार्यकर्ताओं की दावत में भी पहुंच रहा कोरोना- हरीश रावत…

जनता की आवाज उठाने में कांग्रेसियों पर लग रहे मुकदमे, भाजपा कार्यकर्ताओं की दावत में भी पहुंच रहा कोरोना- हरीश रावत…

काशीपुर। पूर्व सीएम हरीश रावत आज काशीपुर में थे। यहां पहुंचे हरदा ने उपवास लेकर धरना दिया। गन्ना आयुक्त कार्यालय में धरने में बैठे हरीश रावत ने त्रिवेंन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह किसानों की कोई मदद नही करना चाहती।
हरीश रावत यहां किसानों के बकाया राशि को जल्द दिए जाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुमाऊं में ही सरकार ने किसानों का 200 करोड़ रुपये भुगतान करना है। इसमें यदि हरिद्वार को जोड़ दिया जाए तो यह राशि साढ़े चार सौ करोड़ के ऊपर है। ऐसे में किसान अपने अगले फसल की बुवाई करने में भी असमर्थ हो जाएगा। क्योंकि यह किसानों की बहुत बड़ी रकम है। जो सरकार ने देनी है। ऐसे में साफ लग रहा है कि त्रिवेंन्द्र सरकार किसानों की कोई मदद नही करना चाह रही है। जिससे किसानों के ऊपर बहुत बड़ा संकट आ गया है। उन्होंने जोड़ा कि उनके शासनकाल में किसानों के सभी भुगतान किये गए। जिससे किसानों को बड़ी राहत मिली। हालांकि उन्होंने जोड़ा सिर्फ सितारगंज क्षेत्र के किसानों का 7 करोड़ रुपया सरकार पर बकाया रह गया था। यह धनराशि भी स्वीकृत कर दी गई थी, पैसा रिलीज भी हो गया था। लेकिन किसी कारणवश वह बांटा नही जा सका।

उधर हरदा ने 11 सितम्बर के बेरोजगारों के कार्यक्रम के लिए कहा कि इस दिन शाम साढ़े सात बजे सभी बेरोजगार शंख, घंटी और कनस्तर बजाकर इस सरकार को चेताने का काम करेंगे। जिससे सरकार लंबी होती बेरोजगारों की फौज के लिए कुछ करे। उन्होंने कहा कि कनस्तर और शंख बजाकर वह बेरोजगारों के समर्थन में सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। और 12 सितम्बर को वह भी उपवास में बैठकर बेरोजगारों का साथ देंगे। साथ ही इस दिन कांग्रेस भी प्रदेश व्यापी धरने के आयोजन करने जा रही है। उन्होंने कहा कि जिस समय मैन सत्ता चजोडी थी उस समय बेरोजगारी की वृद्धि दर ढाई प्रतिशत थी। जो आज बढ़कर 31 से 35 प्रतिशत तक हो गई है।
उन्होंने सरकार द्वारा लगातार कोरोना के बहाने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर सरकार के मुकदमे दर्ज करने पर कहा कि, हम जनता की आवाज उठा रहे हैं, तो सरकार मुकदमे लगा दे रही है। जिसे ऊपर वाला देख रहा है। जबकि भाजपाई जनता के विरोध में खड़े हैं, तो वहां करोना खुद आ जा रहा है।

वरिष्ठ पत्रकार समीम दुर्रानी की रिपोर्ट…