*वकील की गोली मारकर हत्या*

*वकील की गोली मारकर हत्या*

*बाइक रुकवाकर सीने में उतार दी गोली,घर में पसरा मातम*

*पटना/बिहार* दानापुर कोर्ट जाने के क्रम में अपराधियों ने वकील हरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी।वारदात नौबतपुर थाना क्षेत्र के शहररामपुर दुल्हिनबाजार सड़क पर सुर्य मंदिर के समीप मंगलवार की सुबह साढ़े दस बजे हुई।52 वर्षीय हरेंद्र अलीपुर के रहने वाले थे।इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी मच गयी।
जिस जगह वकील की हत्या हुई, वहां से उनका घर महज दो किलोमीटर की दूरी पर है। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची नौबतपुर थाने की पुलिस ने शव को जब्त कर लिया और थाने ले आयी। हत्या की वारदात के बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। नौबतपुर थानेदार सम्राट दीपक कुमार के मुताबिक आपसी विवाद समेत अन्य पहलुओं पर पुलिस घटना की जांच करने में जुटी हुई है। वहीं देर रात तक इस बाबत परिजनों ने किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करवायी थी।

वकील दिन के वक्त अपने घर से कोर्ट जाने के लिये निकले थे,इस बीच बाइक सवार दो अपराधियों ने उन्हें रोक लिया। बाइक के पीछे बैठे शूटर ने वकील के सीने में एक गोली मारी और भाग निकले। गोली लगते ही बाइक सवार वकील गिर गये,मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। जिस तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया है उससे यह साफ है कि अपराधी वकील की हत्या करने की नीयत से ही आये थे।इस कारण उन्होंने उनके सीने में गोली दागी।हत्या की घटना के बाद वकील के घर में मातम पसर गया।मृतक वकील सेना से अवकाश प्राप्त सिपाही दिनेश्वर सिंह के पुत्र थे।दो वर्ष पहले उनके बड़े भाई रवीन्द्र सिंह की भी मौत एक दुर्घटना में हो गयी थी। हरेंद्र दो पुत्र और एक पुत्री के पिता थे।घर में उनकी पत्नी व बच्चों का रो-रोक कर बुरा हाल है। किसी तरह परिजन उन्हें संभाल रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि हरेंद्र सिंह दानापुर व्यवहार न्यायालय में प्रैक्टिस करते थे।ग्रामीणों का कहना है कि वकील का कुछ लोगों का जमीन को लेकर विवाद चल रहा था।थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने कहा कि परिजनों द्वारा अभी तक लिखित शिकायत दर्ज नहीं की गई है।पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है। दानापुर के रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।