परिवहन निगम में हड़कंप निरीक्षक निलंबित,दो की सेवा समाप्त…

परिवहन निगम में हड़कंप निरीक्षक निलंबित,दो की सेवा समाप्त…

बांदा/उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में यंहा निलंबन और दो कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दिये जाने से हड़कंप मच गया है।मामला यह है की निगम के प्रबंध निदेशक के चेकिंग दल ने बांदा-महोबा हाईवे पर बसों की जांच की। महोबा डिपो की बस के परिचालक ने बे-बिल और मशीन नहीं दिखाई। इस पर प्रबंध निदेशक के आदेश पर तत्काल प्रभाव से यातायात निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया। बस के चालक और परिचालक की संविदा समाप्त कर दी गई।
खैराडा गांव के पास बांदा से महोबा जा रही महोबा डिपो की बस की प्रबंध निदेशक के चेकिंग दल ने शुक्रवार की रात जांच की थी। संविदा कंडक्टर संजय गुप्ता से बे-बिल और मशीन मांगी। कंडक्टर ने देने से मना कर दिया। आरोप है कि चेकिंग दल के साथ अभद्रता भी की।
चेकिंग दल प्रभारी व यातायात अधीक्षक लखनऊ अरुण कुमार ने इसकी जानकारी प्रबंध निदेशक को दी। एमडी के आदेश पर क्षेत्रीय प्रबंधक चित्रकूटधाम मंडल संजीव अग्रवाल ने यातायात निरीक्षक धर्मपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
साथ ही ड्राइवर राजेंद्र सिंह और कंडक्टर संजय गुप्ता की संविदा समाप्त कर दी। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बांदा को कोतवाली में अभद्रता करने वाले बस चालक व परिचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।
गौरतलब है कि पिछले माह भी एआरएम ने महोबा डिपो की बस में यातायात निरीक्षक की मौजूदगी में 13 यात्री बिना टिकट पकड़े थे। आरएम ने यातायात निरीक्षक को निलंबित करने के साथ ही ड्राइवर व कंडेक्टर की संविदा समाप्त कर दी थी। उधर, महोबा के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक हेमंत मिश्रा का कहना है कि बसों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

पत्रकार शरद मिश्रा की रिपोर्ट…