व्यापार मंडल के अध्यक्ष की अपील पर रोका गया नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान…

व्यापार मंडल के अध्यक्ष की अपील पर रोका गया नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान…

उ.प्र./लखनऊ इस समय संपूर्ण विश्व जहां कोरोना महामारी से जूझ रहा है हर किसी को अपनी व अपने परिवार की फ़िक्र है इस आपदा में लोगों को दो जून की रोटी जुटाने की भी चिंता सता रही है कि कैसे वह अपने आपको सुरक्षित रखकर अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें तो वहीं नगर निगम के आकस्मिक अतिक्रमण हटाओ अभियान ने व्यापारियों को और विचलित कर दिया है।
आज सुबह नगर निगम के जोन 4 के अधिकारियों ने अपने पूरे दल- बल के साथ कोनेश्वर चौराहे से अपना अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया। शनिवार और रविवार को सरकार द्वारा घोषित दो दिन के मिनी लॉक डाउन के चलते बाजार बन्द रहने के कारण दुकानदारों को भी इस अभियान की कोई जानकारी नहीं मिली और न ही नगर निगम द्वारा कोई पूर्व नोटिस भी दुकानदारों को दी गई थी अचानक यह अभियान चलने से दुकानदार सकते में आ गए, हड़बड़ाए हुए कुछ दुकानदार और ठाकुरगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश गुप्ता व अन्य व्यापार मंडल के सदस्य ज्ञान प्रकाश गुप्ता, आशीष सोनकर विशाल गुप्ता ने व्यापारी व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण मिश्रा से गुहार लगाई तो आनन फानन में अरुण मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर नगर निगम के अधिकारियों से बात करके अभियान को रुकवा दिया तब जाकर दुकानदारों ने राहत की सांस ली।

व्यापारी व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण मिश्रा ने हिन्द वतन समाचार के माध्यम से सरकार से की अपील

उन्होंने कहा मै सरकार से ये निवेदन करना चाहता हूं कि राष्ट्र की स्थिति को देखते हुए किसी भी फैसले को करें। व्यापारी राष्ट्र की नींव है। उसे उपेक्षित न करें जिससे देश में अराजकता का माहौल न बनें और अपने सभी विभागों को आदेश दे की व्यापारियों के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाएं ताकि फिर से व्यापारी अपने को खड़ा कर सके और पहले की तरह राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बन सके।

ब्यूरो चीफ सुनील पाण्डेय की रिपोर्ट…