यूपी पुलिस की एक बार फिर परीक्षा की घड़ी, भैंसें ढूंढ़ीं अब मछलियां ढूंढों…..

यूपी पुलिस की एक बार फिर परीक्षा की घड़ी, भैंसें ढूंढ़ीं अब मछलियां ढूंढों…..

  मंत्री रेखा आर्य: मछलियों को जल्द ढूंढे पुलिस 👆

मंत्री के फार्म हाउस में तालाब से एक रात में 30 हजार मछलियां चोरी…

फार्म हाउस के पूर्व कर्मचारी पर शक, पुलिस जांच में जुटी…

लखनऊ/बरेली। उत्तर प्रदेश की पुलिस को सपा की सरकार के बाद अब एक बार फिर भाजपा की सरकार में भी एक अनूठी चोरी की जांच करनी पड़ रही है। अब देखना यह है कि जैसे सपा शासन काल में मंत्री आजम खान की भैंसों को पुलिस ने ढूंढ निकाला था क्या वैसे ही मंत्री रेखा आर्य के फार्म हाउस में तालाब से चोरी गई मछलियों को भी ढूंढ निकालेगी ? और उसमें कितना समय लगेगा। यूपी के बरेली जिले के इज्जतनगर थाने की पुलिस इस समय एक अनूठी चोरी की जांच कर रही है। दरअसल उत्तराखंड सरकार की मंत्री रेखा आर्य की एक-दो नहीं बल्कि 30 हजार मछलियां चोरी हो गई हैं।
सपा सरकार में मंत्री रहे आजम खान की भैसों को ढूंढ निकालने में रामपुर की पुलिस कामयाब रही थी तो अब मामला भाजपा सरकार का है भले ही मंत्री उत्तराखंड सरकार की क्यों न हों।फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच सरगर्मी के साथ कर रही है। 30 हजार मछलियों की चोरी मामला इज्जतनगर थाना क्षेत्र के लालपुर गांव का है, यहां पर उत्तराखंड सरकार की मंत्री रेखा आर्य के फार्म हाउस से इन 30 हजार मछलियों की चोरी हुई है। मंत्री के फार्म हाउस के केयर टेकर मदनलाल साहू के अनुसार फार्म हाउस में गाय, भैंस और मछली पालन होता है। कुछ समय पहले ही तालाब में तीस हजार मछलियां छोड़ी गईं थीं।
मदनलाल की शिकायत पर पुलिस ने गुरुवार को रिपोर्ट दर्ज कर ली है। चोरी का आरोप फार्म हाउस के पूर्व केयर टेकर विश्राम सिंह पर लगा है जिसने कुछ दिनों पहले ही मंत्री जी के फार्म हाउस की नौकरी छोड़ दी थी। कहा जा रहा है कि शुरुआती जांच में पुलिस को एक रात में इतनी सारी मछलियां चोरी होने की बात कुछ हजम नहीं हो रही है। बताते चलें कि मछलियों की खरीद पर सब्सिडी भी मिलती है। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि कहीं इसमें कोई साजिश तो नहीं है। पुलिस का कहना है कि एक व्यक्ति द्वारा एक रात में 30 हजार मछलियां अकेले चुरा ले जाना संभव नहीं है। विश्राम सिंह ने लंबे वक्त तक फार्म हाउस में काम किया था। बरहाल जो भी हो मंत्री की चोरी गईं मछलियों को पुलिस को ढूंढता देख आम लोगों को आजम खान की भैंसें याद आ गईं। (27 अगस्त 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,