मोहर्रम के ताजिए,न गणपति विसर्जन पर जुलूस…

मोहर्रम के ताजिए,न गणपति विसर्जन पर जुलूस…

यूपी में 30 सितंबर तक सब बैन, नियम तोड़ने पर हो सख्त एक्शन…

लखनऊ/उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस-प्रशासन के साथ बैठक की और आवश्यक एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं,साथ ही 30 सितंबर तक सार्वजनिक समारोह,धार्मिक उत्सव,राजनीतिक आंदोलन और सभाओं पर पूरी तरह बैन लगा दिया है।
यूपी के गृह विभाग की तरफ से जारी 23 अगस्त के इस आदेश में ये भी कहा गया है कि सार्वजनिक रूप से मूर्तियां स्थापित नहीं की जाएंगी,न ही ताजिया निकाले जाएंगे,गणेश उत्सव और मुहर्रम के मद्देनजर सरकार का ये बड़ा फैसला है।

इसी पर सीएम योगी ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सार्वजनिक तौर पर इजाजत नहीं है और इसका पालन होना चाहिए।

नियम तोड़ने पर हो सख्त एक्शन

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाए तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन हो,साथ ही सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने और अफवाहों को लेकर सजग रहने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए।
गौरतलब है कि इस वक्त खासतौर पर मुहर्रम के जुलूस को लेकर काफी विवाद देखने को मिला है,यूपी की राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में मुहर्रम के मौके पर ताजिया निकाला जाता है, लेकिन कोरोना वायरस गाइडलाइंस के चलते इसकी इजाजत नहीं है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…