तीन हत्याओं से दहल उठा राजधानी का ग्रामीण क्षेत्र…..

तीन हत्याओं से दहल उठा राजधानी का ग्रामीण क्षेत्र…..

बृद्ध दंपत्ति के घर पर छानबीन करती हुई पुलिस 👆

खून से लथपथ बुजुर्ग दंपत्ति के शव घर के अंदर मिले, थोड़ी दूरी पर मिला गार्ड का शव…

धारदार हथियार से कीं गईं तीनों हत्याएं: गार्ड की कई दिन पहले हुई हत्या !…

लखनऊ। राजधानी के ग्रामीण क्षेत्र के निगोहां थानांतर्गत उदयपुर गांव में बुजुर्ग दंपति के शव घर के अंदर तथा कुछ ही दूरी पर एक अन्य व्यक्ति का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। बुजुर्ग दंपति की लाश कमरे में खून से लथपथ मिली, वहीं एक बंद बाइक शोरूम के गार्ड का शव भी मिला। गार्ड की गर्दन पर चोट के निशान है। दोनों स्थानों के बीच महज 50 मीटर की दूरी थी। तीन लोगों के शव मिलने की खबर से पुलिस में हड़कंप मच गया। निगोहां थाने की पुलिस के अलावा एडीजी जोन एसएन सांवत एवं एसपी (ग्रामीण) आदित्य लांग्हे भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। डाॅग स्कावयड व फोरेंसिक टीम को क्षभी मौके पर बुलाया गया।
पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हत्या देर रात में की गई है, मामले की जांच की जा रही है। निगोहां थाना प्रभारी के अनुसार 75 वर्षीय राम सनेही साहू और उनकी पत्नी राम जानकी (70 वर्षीय) मूलरूप से राती गांव के रहने वाले हैं। बृद्ध दंपति करीब 12 साल पहले हाइवे किनारे स्थित उदयपुर गांव में मकान बनवाकर रह रहे थे। कल देर रात किसी ने उनकी गला रेतकर हत्या कर दी। उनका खून से लथपथ शव कमरे में पड़ा था। दोपहर में ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
पुलिस डबल मर्डर का कारण समझ पाती तभी एक और हत्या की सूचना मिली। दोहरे हत्याकांड वाली जगह से करीब 50 मीटर दूरी पर बंद पड़े बाइक शोरूम के गार्ड शत्रुघन लाल का खून से लथपथ शव पड़ा मिला, उसकी गर्दन में चोट के निशान मिले। उसकी भी हत्या धारदार हथियार से की गई है। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए।
थाने से 500 मीटर की दूरी पर हुईं हत्याएं…..
निगोहां थाना क्षेत्र के उदयपुर गांव में एक साथ तीन लोगोंं की हत्या हो गई। इसकी जानकारी पुलिस को वारदात के काफी देर बाद चली। वारदात स्थल व थाने के बीच महज 500 मीटर की दूरी है। थाना और गांव दोनों हाइवे पर है। जिस घर में शव मिला वह भी हाइवे के किनारे ही है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस रात में गश्त नहीं करती है, जिसके कारण बदमाश आसानी से वारदात को अंजाम देकर भाग गये। कल ही देर रात एसपी (ग्रामीण) ने निगोहां के कार्यवाहक निरीक्षक को हटाकर उनकी जगह माल थाने के प्रभारी रहे निरीक्षक शैलेंद्र सिंह को तैनात किया है। इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह के अनुसार शोरूम में मिला शव करीब 4 से 5 दिन पुुराना लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हकीकत सामने आयेगी। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। (20 अगस्त 2020)

संवाददाता सुहेल मारूफ की रिपोर्ट…