*यूपी में मनबढ़ लोगों ने खेली खून की होली. . . . .*

*यूपी में मनबढ़ लोगों ने खेली खून की होली. . . . .*

*भरी पंचायत में पिता-पुत्र को कुल्हाड़ी और लाठी-डंडों से पीटकर मार डाला: दरोगा व दो सिपाही सस्पेंड*

*नामी वकील की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या*

*भरी पंचायत में पिता-पुत्र को मार डाला गया* 👆

*मृतक का बहन का आरोप- न पुलिस आई न एंबुलेंस* 👆

*वकील राजेश्वर पांडेय (फाइल फोटो)* 👆

*एसपी: 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है* 👆

*मृतक वकील के परिजनों को समझाते हुए पुलिस* 👆

*एसएसपी: हत्यारोपी 2 रिश्तेदार गिरफ्तार किए गए हैं* 👆

*लखनऊ/प्रतापगढ़/गोरखपुर।* यूपी में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह शहर गोरखपुर के गगहा थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक नामी वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई तो वहीं बैखौफ मनबढ़ लोगों ने प्रतापगढ़ के रानीगंज में भरी पंचायत में पिता-पुत्र को पीट-पीटकर मार डाला, दूसरे पक्ष के भी कुछ लोगों को चोटें आईं हैं। वकील की हत्या में उनके दो रिश्तेदारों को हिरासत में लिया गया है तो पिता-पुत्र की हत्या में दूसरे पक्ष के घायल व्यक्ति के पुत्र सहित दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस दोहरे हत्याकांड में लापरवाही बरतने वाले एक एसआई व दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।
प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज कोतवाली क्षेत्र में आज दोपहर दो पक्षों में चल रहे जमीनी विवाद में पंचायत के दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के पिता पुत्र की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह के अनुसार दो वकीलों की उपस्थिति में यह पंचायत हो रही थी। रानीगंज थानान्तर्गत शेखूपुर गांव में एक पक्ष के दयाशंकर मिश्रा व दूसरे पक्ष के चंद्रमणि मिश्रा के बीच जमीन विवाद चल रहा था। जिसमें दो अधिवक्ताओं की मध्यस्थता में दोनों पक्षों का गांव में ही पंचायत कर निस्तारण कराया जा रहा था। इसी दौरान दोनों पक्षों में लाठी-डंडों से मारपीट हो गई। जिसमें एक पक्ष के 52 वर्षीय दयाशंकर मिश्रा और उनके पुत्र आनंद मिश्रा (25 वर्षीय) को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। दोनों को जिला अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दूसरे पक्ष के चंद्रमणि मिश्रा घायल हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है, उसे इलाज के लिए प्रयागराज रेफर किया गया है।
पुलिस ने चंद्रमणि के हत्यारोपित पुत्र राजेश मिश्रा वह एक अन्य को हिरासत में लिया है तथा फरार आरोपियों की तलाश में सीओ रानीगंज के नेतृत्व में पुलिस की चार टीमें गठित की गई हैं। गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए पुलिस बल के साथ पीएसी के जवान तैनात किये गए हैं। मामले में लापरवाही पर उप निरीक्षक/ हलका प्रभारी राजेश राय और व हलके के मुख्य आरक्षी बुद्धन प्रसाद, आरक्षी रामा यादव को निलंबित कर दिया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
*यह था मामला, पंचायत में ही चले लाठी-डंडे…..*
रानीगंज थाना क्षेत्र के शेखूपुर गांव में आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर कई साल से चल रहे विवाद में वारदात को अंजाम दिया गया, लाठी-डंडे और कुल्‍हाड़ी से हमला किया गया। आबादी की भूमि पर कब्‍जे के विवाद के सुलह के लिए चल रही थी पंचायत। इसे लेकर दोनों पक्षों में पहले भी मारपीट भी हो चुकी है, मामले में सुलह के लिए दोनों पक्ष ने अपने-अपने पक्ष के अधिवक्ताओं को भी बुलाया था। दोनों पक्ष में बात चल रही थी, तभी कहासुनी के दौरान विवाद बढ़ गया और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया, इससे वहां भगदड़ मच गई।
*नामी वकील की हत्या, दो रिश्तेदार हिरासत में…*
उधर गोरखपुर के गगहा थाना क्षेत्र में आज दिनदहाड़े नामी वकील राजेश्वर पांडेय की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के पीछे जमीन विवाद का होना बताया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में वकील के पड़ोसी उनके 2 रिश्तेदारों को हिरासत में ले लिया है, तीन अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
एस एसएसपी के अनुसार मृतक वकील के पिता जी और अभियुक्त प्रेम कुमार पांडेय उर्फ चंकी पांडेय आपस में सगे बाबा थे। दोनों पक्षों के बीच जमीन विवाद चला आ रहा था, उसी में आज हुई कहासुनी के बाद वकील राजेश पांडेय की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है, जिसमें से 2 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। (16 अगसत 2020)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*