जनता को कोरोना से बचाने के लिए जय क़लम की टीम ने लोगो को बाटे 5 हज़ार मास्क…

जनता को कोरोना से बचाने के लिए जय क़लम की टीम ने लोगो को बाटे 5 हज़ार मास्क…

शहर में घूम घूम कर लोगो के हाथों को किया सेनेटाइज़…

धर्म स्थलों के अलावा थाने चौकियों को भी किया सेनेटाइज़…

जय क़लम की मुहिम को वरिष्ठ पत्रकारों ने दिया समर्थन टीम का बढ़ाया मनोबल…

लखनऊ। देश मे लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे है । प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलावा देश और प्रदेश के लोगो को जागरूक करने की मुहिम हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जय क़लम डॉट कॉम की टीम निरन्तर चला रही है। लखनऊ के लोगो को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए पिछले एक सप्ताह से टीम धर्म स्थलों चौकी थानों पुलिस अधिकारियों के कार्यालयों के अलावा उन इलाकों के मकानों को भी सेनेटाइज़ कर रही है जहाँ कोरोना के मरीज़ मिल चुके है। आज़ादी की 74वीं वर्षगांठ स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर जय क़लम की टीम ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लोगो को पांच हज़ार से भी ज़्यादा मास्क बाट कर लोगो के हाथों को सेनेटाइज़ किया साथ ही लोगो को कोरोना से बचने के लिए जागरूक भी किया।
शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर टीम ने कई धर्म स्थलों और चौकी थानों को सेनेटाइज़ भी किया। देश और समाज हित मे जय क़लम की टीम द्वारा छेड़ी गई इस मुहिम में जुड़ते हुए टीम को वरिष्ठ पत्रकार अनुपम त्रिपाठी, वरिष्ठ पत्रकार विजय आनन्द वर्मा, वरिष्ठ पत्रकार संजय त्रिपाठी, वरिष्ठ पत्रकार शकील रिज़वी, वरिष्ठ पत्रकार संजय पाण्डेय, वरिष्ठ पत्रकार हमायूँ चौधरी और वरिष्ठ पत्रकार तौक़ीर किदवई वरिष्ठ पत्रकार परवेज़ ज़ैदी ने समर्थन देते हुए टीम का उत्साह वर्धन करते हुए अपने हाथों से लोगो को मास्क पहनाते हुए उनके हाथों को सेनेटाइज़ किया।
हिंदी न्यूज़ पोर्टल जय क़लम डॉट कॉम के सम्पादक ख़ालिद रहमान ने कहा कि हम तभी खुशहाल रहेगे जब देशवासी चिंता मुक्त माहौल में स्वास्थ्य और खुश रहेंगे उन्होंने कहा कि हमारी टीम अकेले देश के चन्द लोगो तक पहुच सकती है पूरे देश के लोगो तक पहुचना असम्भव है उन्होंने कहा कि सिर्फ हमारी टीम अकेले पूरे देश मे जागरूकता नही फैला सकती है इस लिए हमारी ये छोटी से पहल है ताकि लोग जागरूक हो । उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि देश की जनता हमारी इस देश हित की इस मुहिम को आगे बढाते हुए देश के तमाम समाज सेवी इस मुहिम को जागरूकता आंदोलन का रूप देगे । श्री रहमान ने कहा कि सरकार अपनी कोशिशें कर रही है और हमे अपनी कोशिशें जारी रखना चाहिए उन्होंने कहा महामारी का ये समय आलोचना करने का समय नही है बल्कि बचाव करने का समय है हम सुरक्षित रहें यही बड़ी बात है इस लिए ज़रूरी है कि हम खुद सुरक्षित रहते हुए अपने आसपास के लोगो को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करते रहे। श्री रहमान ने कहा कि जय क़लम का नारा है कि हम चलेंगे सच के साथ और सच यही है कि जो दूसरों की चिंता करता है वास्तव में वही सही जीवन जीता है उन्होंने कहा कि जय क़लम की टीम का सेनिटाइजेशन अभियान निरन्तर जारी रहेगा। उन्होंने पत्रकारों से अपील करते हुए कहा है कि वो भी लोगो को कोरोना से बचाने के लिए अग्रिम पंक्ति में रहे ।

गुरुद्वारा,चर्च बड़ा,इमाम बड़ा,शहीद स्मारक के साथ यूपी प्रेस क्लब को भी किया सेनेटाइज़

स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर जय क़लम की टीम ने लाजपत नगर स्थित गुरु द्वारे को सेनेटाइज़ करने के बाद डालीगंज स्थित चर्च को भी सेनेटाइज़ किया इसके अलावा टीम ने बड़े इमाम बड़े के बाहर के हिस्से को पूरी तरह से सेनेटाइज़ करते हुए वहां उपस्थित कर्मचारियो के हाथों को सेनेटाइज़ करते हुए उन्हें मास्क भी दिए। जय क़लम की टीम ने शहीद स्मारक पहुच कर वहां पार्क में लगी कुर्सियो को सेनेटाइज़ करने के साथ सीढ़ियों और पेड़ पौधों को सेनेटाइज़ करते हुए वहां मौजूद लोगों के हाथों को सेनेटाइज़ कर उन्हें मास्क दिए। शहीद स्मारक से जय क़लम की टीम यूपी प्रेस क्लब पहुची जहां प्रेस क्लब के बाहर के एरिए को पूरी तरह से सेनेटाइज़ किया। जय क़लम की टीम ने बिना मास्क के राह चलने वाले सैकड़ो लोगो मास्क बाट कर उनके हाथों को सेनेटाइज़ किया।इसके अलावा जय क़लम की टीम ने हुसैनाबाद की एक मलिन बस्ती में पहुच कर बस्ती के तमाम घरों को सेनेटाइज़ करते हुए बस्ती के सैकड़ो लोगो लो मास्क भी बाटे।

जय क़लम की टीम को दरोगा ने रोक कर लिया अर्दब में

स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर मास्क वितरण और सेनेटाइज़ेशन करने इनोवा कार पर तिरंगा झंडा लगा कर निकली टीम को ठाकुरगंज के तहसीन गंज में दरोगा गोपाल जी कुशवाहा ने रोककर गाड़ी पर लगे झंडे पर एतराज जताया
दरोगा गोपाल जी कुशवाहा द्वारा झंडे पर किए गए ऐतराज़ पर जब उनसे? सवाल पूछा गया तो उन्होंने बात बदलते हुए कहा कि आपकी गाड़ी इनोवा है और इनोवा कार ने किसी गाड़ी को टक्कर मारी है। इसलिए आपकी गाड़ी को रोककर चेकिंग की जाएगी तब तक यह पता नहीं चल जाएगा की गाड़ी को टक्कर मारने वाली आपली इनोवा कार की है या कोई और कार है तब तक आपकी गाड़ी को नहीं छोड़ा जाएगा।जबकि जय कलम की टीम जिस गाड़ी पर सवार थी उस गाड़ी से ना कहीं कोई टक्कर हुई और न ही उसकी रफ्तार ज्यादा थी। तहसीन गंज तिराहे पर मौजूद दरोगा ने जय कलम की टीम से जब तल्ख लहजे में बात की तो उनकी शिकायत इंस्पेक्टर ठाकुरगंज से की गई लेकिन वर्दी के नशे में चूर दरोगा ने इंस्पेक्टर से बात करने से ही इनकार कर दिया।पत्रकारों की टीम से दरोगा द्वारा अभद्रता किए जाने की खबर पर जब अन्य पत्रकार मौके पर पहुंचे तो दरोगा जी को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने अपनी गलती पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि शायद उन्हें गलतफहमी हो गई थी इसलिए उन्होंने गाड़ी को रोका था। सवाल ये उठता है कि जनहित में सेनेटाइज़ करने निकली जय क़लम की टीम को बिना किसी अपराध के दरोगा ने रोक कर अभद्रता क्यों कि हालाकि इंस्पेक्टर ठाकुरगंज ये स्पष्ट नही कर पाए कि पत्रकारों की गाड़ी को रोकने का कारण क्या था।

संवाददाता सुहेल मारूफ की रिपोर्ट…