कोरोना के कहर को रोकने के लिए एक महीने का सख्त लाॅकडाउन लागू हो…

कोरोना के कहर को रोकने के लिए एक महीने का सख्त लाॅकडाउन लागू हो…

किसी का विरोध करने, इल्जाम लगाने के लिए स्वस्थ व जिंदा रहना जरूरी- खालिद रहमान…

“सरकार के साथ जनता भी कोरोना से मिलकर लड़े, हम होंगे कामयाब”…

लखनऊ। “किसी का विरोध करने या किसी पर इल्जाम लगाने के लिए हमारा स्वस्थ्य और जिंदा रहना जरूरी है।” यह कहना है हिंदी न्यूज पोर्टल “जय कलम” के संपादक वरिष्ठ पत्रकार खालिद रहमान का। उन्होने सरकार से भी अपील की है कि कोरोना बेकाबू हो रहा है कुछ कीजिए सरकार, उत्तर प्रदेश में कोरोना बेकाबू हो रहा है पिछले तीन दिनों के अंदर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 15 सौ से ज़्यादा लोगो में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई लेकिन शहर के लोग फिर भी लापरवाह नजर आ रहे हैं।
खालिद रहमान के अनुसार कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए मास्क सेनिटाइजर और सामाजिक दूरी ही फिलहाल विकल्प है तो सरकार को एक बार और सख्त कदम उठाना चाहिए, हमारी सरकार से अपील है कि जरूरतमन्दों की जरूरत का ख्याल रखते हुए मजबूत कार्य योजना बना कर पूरे एक महीने के लिए सख्त लॉक डाउन लागू किया जाए ताकि सोशल डिस्टेंस बने और कोरोना का विस्तार रुक जाए। साथ ही उन्होने कहा कि इस एक महीने में कोई गरीब भूख से परेशान न हो इसका सरकार को समुचित इंतिजाम पहले कर लेना चाहिए। उन्होने कहा कि एक महीने का लॉक डाउन उन्ही जिलों में लगाया जाए जहाँ कोरोना तेजी से फैल रहा है।
संपादक खालिद रहमान का कहना है कि सरकार ने अपनी तरफ से जो कोशिशें कोरोना की रोकथाम के लिए की वो फिलहाल नाकाफी साबित हुई 68 दिनों तक देश में लॉक डाउन रहा लेकिन कोरोना काबू में नही आया। सिर्फ सरकार के चाहने से इस बड़ी महमामरी को रोकना सम्भव नही है बल्कि सरकार के साथ देशवासियों को भी इस महामारी से लड़ना होगा। देश के तमाम लोग ऐसे है जो खुद लापरवाह है और दोष सरकार और विभागों को देने से नही चूक रहे है, ऐसे लोगो से मैं कहना चाहता हूँ कि विरोध करने के लिए आरोप लगाने के लिए स्वस्थ्य रहना और जिंदा रहना जरूरी है।
उन्होने कहा कि सरकार का विरोध और विभागों पर लापरवाही का आरोप हम तभी लगा पाएंगे जब हम स्वस्थ्य रहेगे, जिंदा रहेंगे लेकिन अगर ऐसे ही कोरोना फैलता रहा तो स्वस्थ्य और जिंदा रहना मुश्किल नजर आ रहा है। इसलिए जरूरी ये है कि कुछ दिनों तक आरोप प्रत्यारोप लगाना छोड़ कर कोरोना से समझदारी और संयम के साथ निपटा जाए।मेरी सरकार से अपील है कि एक महीने का सख्त लॉक डाउन लगाइए और जनता से अपील है कि कोरोना से लड़ाई मिलकर संयम के साथ लड़े। संपादक खालिद रहमान साहब ने लोगों से भी अपील की है कि घर में रहे मास्क लगाए सेनिटाइजर का इस्तेमाल करे और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए ईश्वर से प्रार्थना करे। उन्होने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अगर हम मिल कर कोरोना से लड़ेंगे तो हम होंगे कामयाब।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,