ऐतिहासिक: प्रधान इन्दु अवस्थी ने खुलवाया एक सदी से बंद पड़ा नाला व रास्ता, चैमुखी विकास की आस…

ऐतिहासिक: प्रधान इन्दु अवस्थी ने खुलवाया एक सदी से बंद पड़ा नाला व रास्ता, चैमुखी विकास की आस…

फर्रुखाबाद। विगत तमाम वर्षों से लगातार प्रधान बनने वाले शुकरूल्लापुर के प्रधान सर्वेन्द्र कुमार उर्फ इन्दु अवस्थी ने अपने प्रत्येक कार्यकाल में कोई न कोई ऐतिहासिक कार्य किया है। इस बार लगभग एक सैकड़ा साल से बंद पड़े नाले व रास्ते को खुलवाकर उन्होंने पुरखों की यादों को ताजा कर दिया। पिछले कार्यकाल में जिले का सबसे शानदार ग्राम पंचायत भवन बनवाकर इन्होंने एक मिसाल कायम की थी। नाला व रास्ता खुलवाने का काम ऐतिहासिक कहा जा सकता है क्योंकि इससे गांव का चैमुखी विकास होने की संभावनायें खुलेंगी दूसरे गांव के सूखे पड़े तालाब को भी संजीवनी मिल जायेगी जिससे आवश्यकता पड़ने पर खेतों की सिचाई भी हो सकेगी।
जनपद के विकासखंड शमसाबाद की ग्राम पंचायत सादिकपुर में इस समय यु(स्तर पर मनरेगा से ग्राम प्रधान इन्दु अवस्थी द्वारा कार्य कराया जा रहा है। इसी क्रम में ग्राम शुकरुल्लाहपुर में लगभग 100 वर्षो से बन्द पड़े नाले व रास्ते को खुलवाकर मनरेगा से सड़क व नाला निर्माण शुरु कराया गया है। जिससे क्षेत्रवासियों में खुर्शी की लहर दौड़ गई है और सभी लोग ग्राम प्रधान की प्रशंसा कर रहे है। ग्राम प्रधान श्री अवस्थी ने बताया कि ग्राम शुकरुल्लाहपुर में कायमगंज फर्रुखाबाद मार्ग से तालाब तक 300 मीटर नाला व सड़क का निर्माण मनरेगा से शुरु करा दिया गया है। जो सात मीटर चैड़ा है। इस कार्य मे लगभग 50 मजदूर मनरेगा के तहत कार्य में लगे हुए है।
श्री अवस्थी ने बताया कि करीब 100 वर्षो से यह नाला व मार्ग बंद पड़ा हुआ था जिसकी बजह से तालाब में पानी भी नही पहुंच पाता था। नाला व सड़क के निर्माण शुरु होने पर स्थानीय लोगो मे खुशी की लहर दौड़ गई।

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…