अस्पताल, धर्म स्थलों, थाने-चौकियों एवं अधिकारियों के कार्यालयों को पत्रकारों ने किया सैनेटाईज…

अस्पताल, धर्म स्थलों, थाने-चौकियों एवं अधिकारियों के कार्यालयों को पत्रकारों ने किया सैनेटाईज…

संपादक खालिद रहमान ने कहा कि जिंदा बचेंगे तभी तो सरकारी विभागों के कामों में खामियां निकालेंगे…

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए “जय कलम” ने छेड़ी मुहिम, लोगों ने की सराहना…

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को रोकने के लिए पत्रकारों ने भी आगे बढ़ कर अपनी जिम्मेदारियों को निभाना शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस से आम लोगों के साथ साथ कोरोना योद्धा हिन्दी न्यूज पोर्टल “जय कलम” डाॅट काॅम ने पुलिस कर्मियों और अस्पताल कर्मियों को सुरक्षित रखने के लिए आज से शहर के अस्पतालों धर्म स्थलों, पुलिस अधिकारियों के कार्यालयों पुलिस थानो, पुलिस चैकियों के अलावा आम लोगों के वाहनो को सेनेटाईज करने का अभियान शुरू किया है। इस क्रम में आज सुबह “जय कलम” की टीम सबसे पहले कैसरबाग स्थित डीसीपी पश्चिम सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के कार्यालय पहुॅची और उनके कार्यालय को सेनेटाईज करने के बाद एडीसीपी पश्चिम श्याम नारयण सिंह एसीपी कैसरबाग के कार्यालयों को पूरी तरह से सेनेटाईज कराया गया।
इसके उपरान्त “जय कलम” की टीम द्वारा कैसरबाग कोतवाली को सेनेटाईज करने के उपरान्त टीम कैसरबाग बस अडडे पहुॅची जहां रोडवेज की बसों के अन्दर और बसों के गेट को सेनेटाईज किया गया। सेनेटाईजेशन टीम ने बलरामपुर अस्पताल पहुॅच कर वहां भी सेनेटाईजेशन किया। शाहमीना शाह की दरगाह को सेनेटाईज करने के बाद चौक कोतवाली स्थित हनुमान मंदिर एवं एसीपी चौक कार्यालय और चाौक कोतवाली को सेनेटाईज किया। यही नही कोतवाली परिसर में खड़े तमाम दो पहिया और चार पहिया वाहनों को सेनेटाईज करने के बाद टीम ने नादान महल रोड पर स्थित मस्जिद तकवियतुल इमान के बाहर का हिससा सेनेटाईज किया। कोरोना वायरस से लोगों को महफूज रखने के लिए सेनेटाईजेशन अभियान के तहत बाजारखाला कोतवाली एवं बाहर बने हनुमान मंदिर को भी सेनेटाईज किया गया।
इसके अलावा टीम ने गोलागंज स्थित मस्जिद, हाता पुलिस चौकी को भी सेनेटाईज किया। “जय कलम” के संपादक खालिद रहमान के अनुसार इस मुहिम के बारे में डीसीपी (पश्चिम) सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने कहा कि मीडिया द्वारा जनहित में छेड़ी गई ये मुहिम सराहनीय है। उनके अनुसार एसीपी चैक दुर्गा प्रसाद तिवारी और एसीपी कैसरबाग आईपी सिंह ने भी मुहिम की सराहना की और हनुमान मंदिर के पुजारी ने भी अपना आर्शिवाद दिया। वहीं मस्जिद तखवियतुल इमान के इमाम ने टीम के लिए दुवाएं की।
संपादक खालिद रहमान ने लोगों खास कर मीडिया से जुड़े लोगों से अपील की है कि वो भी जनहित के इस काम को आगे बढ़ाएं। सरकार कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अपनी कोशिशे कर रही है हमे भी आगे बढ़ कर काम करने की जरूरत है। उन्होने कहा कि सरकार और सरकारी विभागों के कामो में खामियां हम तभी निकाल पाएंगे जब हम जिन्दा बचेंगे इस लिए जरूरी है कि पहले इस महामारी से बचा जाए और लोगों को भी बचाया जाए‌। उन्होने कहा कि कोरोना काल में जब तक कोरोना वायरस की दवा नही बनती तब तक इस बीमारी से बचने के लिए सरकार द्वारा जो गाईड लाईन जारी की गई है उस गाईड लाईन पर सभी लोगों को अमल करते हुए सुरक्षित रहने की जरूरत है। सेनेटाईजेशन की इस मुहिम में “जय कलम” के सभी पत्रकारों के अलावा अन्य लोगों ने भी भाग लिया।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,