एसएसबी 43वीं वाहिनी संयुक्त टीम को मिली बड़ी कामयाबी…

एसएसबी 43वीं वाहिनी संयुक्त टीम को मिली बड़ी कामयाबी…

स्कोर्पियो गाड़ी, तस्करी के सामना के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार…

अलीगढ़वा सिद्धार्थनगर। सशस्त्र सीमा बल 43वीं वाहिनी सीमा चौकी अलीगढ़वा के जवानों ने हैंडपम्प पार्ट 61,200 रुपया व स्कोर्पियो गाड़ी के साथ एक भारतीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। बताया जाता हैं कि सीमा चौकी अलीगढ़वा के जवानों ने भारत-नेपाल सीमा पर एक भारतीय तस्कर आशीष कुमार मिश्रा अलीगढ़वा, थाना-कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर को अवैध रूप से स्कोर्पियो गाड़ी के द्वारा भारत से नेपाल, हैंडपम्प पार्ट की तस्करी करते समय सीमा स्तम्भ संख्या 549(44)के पास भारतीय क्षेत्र में गिरफ्तार किया है। जब्त किए गए सामान व गाड़ी के साथ तस्कर को सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा, सिद्धार्थनगर को आगे की कार्यवाही के लिए भेज दिया गया । सीमा शुल्क कार्यालय ने जब्त किये गए सामान व गाड़ी की कुल कीमत 7,61,200/-रुपये बताई जा रही है।
43वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कार्यवाहक- कमान्डेंट अमित सिंह ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरतंर प्रयासरत है, जिससे कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाले अपराधों और तस्करी पर पूर्ण रूप से रोकथाम किया जा सके ।
इस दौरान 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी अलीगढ़वा की नाका पार्टी में निरीक्षक कुणाल सिंह,सहायक उप निरीक्षक प्रमोद कुमार, एल०टी०लेप्चा,मुख्य आरक्षी राजीव कुमार सिंह, आरक्षी,जितेंद्र कुमार यादव शामिल रहे।

पत्रकार असदुल्लाह सिद्दीकी की रिपोर्ट…