*बिना मास्क पहने चर्च में गए पीएम*

*बिना मास्क पहने चर्च में गए पीएम*

*भरना पड़ा 13,000 का जुर्माना*

पीएम नरेंद्र मोदी ने अनलॉक 2.0 के बारे में बात करते हुए कोरोना से बचाव के लिए कड़े नियमों का पालन करने की बात कही है,इसके लिए उन्होंने बुल्गारिया के प्रधानमंत्री का उदाहरण देते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क के जाने पर उन्हें भी भारी जुर्माना भरना पड़ा था।

बुल्गारिया के प्रधानमंत्री को चर्च में मास्क पहनकर न जाने पर 174 डॉलर का जुर्माना भरना पड़ा जो भारतीय मुद्रा में करीब 13 हजार रुपये होते हैं,यह घटना पिछले मंगलवार की है।
न्यूज वेबसाइट न्यूजवीक के अनुसार, प्रधानमंत्री बॉयको बोरिसॉव मई 2017 से बुल्गारिया के प्रधानमंत्री हैं,उन्हें यह जुर्माना इसलिए भरना पड़ा क्योंकि उस देश की हेल्थ मिनिस्ट्री ने यह आदेश निकाला हुआ था कि इनडोर जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य है।

*चर्च में बिना मास्क के दिखे बुल्गारिया के पीएम*

बॉरिसॉव देश के सबसे बड़े ईस्टर्न ऑर्थोडॉक्स रिला चर्च में अपने सरकारी दौरे पर गए थे,यह चर्च बुल्गारिया की राजधानी सोफिया से 70 मील दक्षिण में रिला माउंटेन पर था,सिर्फ प्रधानमंत्री ही नहीं,उनके साथ गए जिन भी लोगों ने मास्क नहीं पहना था,उन पर भी जुर्माना लगाया गया था।मंगलवार को हुए इस इवेंट की फोटो एक लोकल मीडिया में प्रसारित हुई थी जिसमें प्रधानमंत्री के साथ कई लोग बिना मास्क के दिख रहे थे।

*पीएम मोदी ने बताया कि एक पीएम पर लग चुका है मास्क न पहनने पर जुर्माना*

दरअसल, पीएम मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत में लॉकडाउन के दौरान गंभीरता से नियमों का पालन किया गया था,अब देश के नागरिकों को फिर से सतर्कता दिखाने की जरूरत है।जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे,उन्हें रोकना होगा और समझाना होगा,एक देश के प्रधानमंत्री पर 13 हजार रुपये का जुर्माना लग गया क्योंकि वह सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क पहने गए थे,भारत में भी स्थानीय प्रशासन को इसी चुस्ती से काम करना चाहिए।