कोरोना के बढ़ते केसों के चलते 2 राज्यों ने लॉकडाउन आगे बढ़ाने का लिया फैसला…

कोरोना के बढ़ते केसों के चलते 2 राज्यों ने लॉकडाउन आगे बढ़ाने का लिया फैसला…

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है,हर दिन 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आने लगे हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल के ममता बनर्जी सरकार ने 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।वहीं मिजोरम में भी दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।सोमवार को पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी ने 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया।पश्चिम बंगाल में कोरोना के 8 हजार मामले हैं।प्रवासी मजदूरों की वापसी की वजह से कोरोना संक्रमण के फैलाव में तेजी आने की आशंका है।
वहीं,मिजोरम में भी दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन आगे बढ़ाया गया है. मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा की अध्यक्षता में एक बैठक में राज्य में मौजूदा स्थिति को देखते हुए 9 जून 2020 से 2 सप्ताह के लॉकडाउन को लागू करने का फैसला लिया है।
मिजोरम सरकार ने कहा है कि शीघ्र ही लॉकडाउन संबंधी दिशा- निर्देशों को अधिसूचित किया जाएगा।बता दें कि मिजोरम में कोरोना के कुल 34 मामले सामने आए हैं।बता दें कि भारत के कई हिस्सों में अब अनलॉक 1 की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. दिल्ली समेत कई इलाकों में मॉल्स, रेस्टूरेंट और धार्मिक स्थल खुलने लगे हैं। जिससे कोरोना संक्रमण के फैलाव में और तेजी की आशंका जताई जा रही है।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट…