टिक टॉक वीडियो पर मचा बवाल, उठी ऐप को बैन करने की मांग…

टिक टॉक वीडियो पर मचा बवाल, उठी ऐप को बैन करने की मांग…

पिछले कुछ दिनों से शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिक टॉक और यूट्यूब यूजर्स के बीच काफी नोंक-झोंक चल रही है। इस बीच इंडियन नेटिजन्स टिकटॉक कंटेंट क्रिएटर फैजल सिद्दीकी का वीडियो वायरल होने के बाद इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं।दरअसल, टिकटॉकर द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो एसिड अटैक का समर्थन करने वाला पाया गया है।

वीडियो क्रिएटर फैजल सिद्दीकी के टिकटॉक पर 13 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। टिकटॉकर ने ऐसा वीडियो बनाया था,जिसे कथित तौर पर एसिड अटैक का समर्थन करने वाला बताया गया है।इसमें फैजल लिक्विड से भरा एक ग्लास लेते हैं और इसे अपनी गर्लफ्रेंड पर डाल देते हैं।वीडियो के अंत में लड़की के चेहरे पर निशान दिखाई देने लगता है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोमवार को कहा कि उसने टिक टॉक को एक वीडियो के बारे में लिखा है,जिसमें प्लेटफॉर्म के एक यूजर ने कथित तौर पर महिलाओं के खिलाफ एसिड अटैक और अपराध को ग्लोरीफाई किया गया है।आपको बता दें टिकटॉक के ऐसे ही कई वीडियो क्लिप्स ट्विटर पर सामने आए हैं,जो महिलाओं के खिलाफ यौन शोषण को बढ़ावा देने वाले हैं।
ऐसे वीडियोज सामने आने के बाद नेटिजन्स *बैन टिक टोक इन इंडिया* के साथ ट्वीट करने लगे और ये ट्रेंड करने लगा।कई ऐसे फोटोज और स्क्रीनशॉट शेयर किए गए हैं,जिसमें उन्होंने लिखा है कि हमने ऐप को केवल निगेटिव रेटिंग देने के लिए ही डाउनलोड किया था। ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर ऐप पर 1-स्टार रिव्यूज की बाढ़ आ गई है।

टिकटॉक ऐप 1-स्टार रिव्यूज की सीरीज के बाद गूगल प्ले स्टोर पर कुछ दिनों के भीतर ही रेटिंग 4.5 स्टार्स से घटकर 2 स्टार्स तक पहुंच गया है।इसके अलावा टिकटॉक कंटेंट क्रिएटर्स और यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर्स की नोक-झोंक भी पिछले काफी दिनों से जारी ही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…