राहत पैकेज की पहली किस्‍त से निराश हुआ बाजार…

राहत पैकेज की पहली किस्‍त से निराश हुआ बाजार…

सेंसेक्‍स में 600 अंकों की बड़ी गिरावट…

कोरोना संकट में इकोनॉमी को रफ्तार देने के लिए सरकार ने 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को राहत पैकेज का ब्यौरा जनता के सामने रखा था. सरकार ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग से जुड़े लोगों को राहत देने की कोशिश की।
इसके अलावा रियल एस्‍टेट, पावर सेक्‍टर और नॉन बैंकिंग कंप‍नियों के लिए भी कई खास ऐलान किए गए। ऐसा लग रहा है कि सरकार की ओर से किए गए इस ऐलान से भारतीय शेयर बाजार खुश नहीं है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स 600 अंक से अधिक लुढ़क कर 31 हजार 400 अंक के नीचे आ गया तो वहीं निफ्टी करीब 150 अंक लुढ़क कर 9200 अंक के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था।दरअसल, निवेशकों को उम्‍मीद थी कि सीधे तौर पर फायदा पहुंचाया जाएगा। लेकिन पहले राहत पैकेज से ऐसा लगने लगा है कि कारोबार जगत को सीधे तौर पर राहत नहीं मिलने वाली है।

बुधवार को बाजार में बढ़त

इससे पहले बुधवार को शेयर बाजारों में गिरावट का सिलसिला थम गया और सेंसेक्स 637 अंक की छलांग के साथ 32,000 अंक के पार निकल गया.दिन में कारोबार के दौरान बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स एक समय 1,474.36 अंक ऊंचा चला गया था। हालांकि, बाद में मुनाफावसूली हुई और अंत में यह 637.49 अंक या 2.03 प्रतिशत की तेजी के साथ 32,008.61 अंक पर बंद हुआ।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट…