कोरोना महामारी में लापरवाह स्वास्थ्य विभाग अपनी कार्यप्रणाली बदल नहीं पा रहा…

कोरोना महामारी में लापरवाह स्वास्थ्य विभाग अपनी कार्यप्रणाली बदल नहीं पा रहा…

फर्रुखाबाद/ उत्तर प्रदेश:- कोरोना महामारी में लापरवाह स्वास्थ्य विभाग अपनी कार्यप्रणाली बदल नहीं पा रहा। भोलेपुर में मिले कोरोना पाॅजिटिव युवक के साथ नगर के मोहल्ला चिलांका निवासी लोगांे की अभी तक जांच नहीं की जा सकी। वहीं दो व्यक्तियों को बीते रविवार दोपहर पीएन फाउंडेशन स्थित कैंप में पहुंचाने के बाद भी 24 घंटे बीत जाने के बाद भी तक उनके सैंपल नहीं लिये जा सके। दिल्ली के डीपीएस में पढ़ने वाली घर पहुंची बच्चियों का फ्लू कैंप में बड़ी मशक्कत के बाद एसडीएम ने चेकअप कराया।
कोरोना महामारी से जूझ रहे प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद स्वास्थ्य विभाग उदासीनता से उबर नहीं पा रहा है। बीते दिन भोलेपुर में मिले कोरोना पाॅजिटिव के साथ बस मैं बैठकर चिलांका निवासी पंकज चैहान, विनोद कुमार व शमसाबाद के गांव कनक पुत्र पिंटू, पिंटू पुत्र किसान, ममता पुत्री पिंटू आये थे। जिनमें पंकज व विनोद को बीते रविवार 2 बजे पीएन फाउंडेशन स्थित कैंप में पहंुचा दिया गया था लेकिन उनके सैंपल 24 घंटे बाद भी नहीं लिये जा सके।
उधर दिल्ली के डीपीएस में पढ़ने वाली दो बेटियां शुक्रवार को अपने घर पहुंची थीं। वह अपना चेकअप कराने के लिए फ्लू कैंप गईं। वहां से उन्हें चेकअप कराने के नाम पर जनता कोल्ड स्टोरेज के लिए भेज दिया गया जहां उन्हें कोई भी स्वास्थ्यकर्मी नहीं मिला जिसे लेकर परिजन ऊहापोह की स्थिति में रहे। पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने जब उप जिलाधिकारी अमित आसेरी से इस सम्बन्ध में वार्ता की। इसके बाद एसडीएम व एसएचओ विनय प्रकाश राय ने दोनों का चेकअप कराया

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…