कोरोना महामारी से चल रहे नेशनल लाॅक डाउन में अन्य राज्यों से घर लौटे 35 लोगों को अवधि पूर्ण…

कोरोना महामारी से चल रहे नेशनल लाॅक डाउन में अन्य राज्यों से घर लौटे 35 लोगों को अवधि पूर्ण…

फर्रुखाबाद/ उत्तर प्रदेश:- कोरोना महामारी से चल रहे नेशनल लाॅक डाउन में अन्य राज्यों से घर लौटे 35 लोगों को अवधि पूर्ण होने पर जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने उनके स्वास्थ्य परीक्षण अपने सामने कराने के बाद आज उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकाल और घरों पर भी क्वारेन्टाइन की नसीहत देकर बस द्वारा घर भिजवाया। डीएम ने राशन सामग्री, सेनेटाइजर और मास्क भी प्रदान किये।
कस्बे के स्पोटर्स गार्डन गेस्ट हाउस में बनाये गये क्वारेन्टाइन सेंटर में तेलंगाना, इन्दौर, झांसी, राजस्थान, अहमदाबाद से आये 40 लोगांे को यहां क्वारेन्टाइन के लिए रखा गया था। आज जिलाधिकारी ने यहां पहुंच उनकी अवधि पूर्ण होने पर डाॅ. सोमेश अग्निहोत्री से सबका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जिसमें 5 लोगों में बुखार के लक्षण मिले। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराने के डीएम ने निर्देश दिये अन्य 35 लोगों को जिलाधिकारी ने राहत किट देकर विदा किया।
उधर ग्राम पंचायतों में परिषदीय विद्यालयों में बनाये गये क्वारेन्टाइन सेंटरों से 24 दिन बात जाते समय लोगों को राशन के साथ रोजगार की सौगात मिल रही है। चन्दनपुर ग्राम पंचायत के क्वारेन्टाइन सेंटर प्राथमिक विद्यालय सबलपुर में उप जिलाधिकारी सदर अनिल कुमार व खण्ड विकास अधिकारी राजेश बघेल ने 5 लोगांे को अवधि पूर्ण होने पर राशन के साथ महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना का जाॅब कार्ड देकर विदा किया। यह लोग रांची से आये थे। सरफाबाद में एक व उस्मानगंज में पांच लोगांे को जाॅब कार्ड दिये गये

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…