कोरोना संकट के चलते लागू राष्ट्र व्यापी लाॅक डाउन…

कोरोना संकट के चलते लागू राष्ट्र व्यापी लाॅक डाउन…

फर्रुखाबाद/ उत्तर प्रदेश : – कोरोना संकट के चलते लागू राष्ट्र व्यापी लाॅक डाउन और महामारी की मुश्किल घड़ी में सूबे की सरकार ने गरीबों और जरूरतमंदों के लिए खजाने का मुंह खोल दिया है। जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के निर्देश पर गरीब तबके को संकट की इस घड़ी में बेहतर सेवायें मुहैया हो रही हैं। मनरेगा मजदूरों को रोजगार और बीमारों को बेहतर इलाज प्रशासन की प्राथमिकता में है। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए प्रशासन ने एड़ी चोटी का जोर बरकरार रखा है।

कोरोना एक घातक बीमारी है जिसके आतंक से पूरा विश्व त्राहि माम् कर रहा है। जिला प्रशासन की सक्रियता और तत्परता से जिला ग्रीन जोन में होने के चलते भले ही छूट की श्रेणी में आया हो लेकिन खतरा टला नहीं। यदि कोरोना का खौफ न होता तो सरकार दो सप्ताह का लाॅक डाउन और न बढ़ाती। ऐसे में जिले में जिलाधिकारी के निर्देश पर अब तक 41444 श्रमिकों को सरकार से मिलने वाली आर्थिक सहायता के रूप में उनके खातों में 1 हजार रुपये की धनराशि मुहैया कराई गई है। तीन वर्ष पुराने मनरेगा मजदूरों को शासन की विशेष व्यवस्था के तहत निशुल्क राशन घर-घर पहुंचाया जा रहा है। जिले में 8 सामुदायिक रसोईयों के माध्यम से जरूरतमंद जनमानस को सम्मान सहित भोजन की व्यवस्था दी गई जिसमें शु( रूप से पौष्टिक सब्जियां और दाल-चावल सहित सलाद शामिल है। अन्तोदय कार्ड धारकों को निशुल्क राशन के लिए सार्वजनिक राशन वितरण प्रणाली को शानदार तरीके से संचालित किया गया। मुश्किल घड़ी में पांच हजार बनाये गये नये राशन कार्ड धारकों को लाभान्वित कर उन्हें घर पर राहत मुहैया कराई गई।
जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह की अपील पर निकले जिले के दानवीरों ने खुलकर न केवल सरकार के सहयोग में हाथ आगे बढ़ाये बल्कि उनके बेहतर स्वभाव और व्यवहार के आगे नतमस्तक होकर जनता जनार्दन के लिए भी दिल खोल कर खड़े हुये। जिलाधिकारी

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…