बाजार में भीड़ निकलने की सूचना पर निकले प्रशासनिक अधिकारी…

बाजार में भीड़ निकलने की सूचना पर निकले प्रशासनिक अधिकारी…

इटावा- लखना कई दिन से सुबह की समय बाजार भीड़ निकलने की शिकायत आ रही जिसके बाद एसडीएम सदर सिद्धार्थ व सीओ सिटी एसएन वैभव पांडेय ने शहर की सड़कों पर भ्रमण कर लोगोंं को लॉकडाउन के नियमो का पालन करने की अपील की। बिना उचित कारण के बाइक व कार से आवागमन कर रहे लोगोंं की गाड़ियों की हवा निकालकर दंडित किया। ठेले की जगह सड़क पर सब्जी लगाकर बेंचने वालों को सख्त चेतावनी दी गई। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस बल साथ रहा।
इसी क्रम में लखना में कोरोना का कोहराम चहुंओर फैला है ऐसे में रमजान माह आने के चलते पुलिस प्रशासन ने नगर के मुस्लिम समुदाय के गणमान्य लोगों के साथ बैठक आयोजित की। बैठक के दौरान लॉकडाउन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए। कस्बे के मुख्य चौराहे पर आयोजित हुई बैठक में थाना प्रभारी निरीक्षक बचन सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष विनोद दोहरे मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु व गणमान्य लोग शामिल हुए। बैठक के दौरान प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पूरे देश मेंं लॉकडाउन लगा हुआ है और सभी लोग इस लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। सभी लोग जिस तरह जुमे की नमाज अपने घरों में पढ़ रहे हैं, ठीक उसी तरह रमजान माह में भी तरावी की नमाज अपने घरों में ही पढ़ें और अकेले में ही पढ़ें। ग्रुप बनाकर या मोहल्ले के समस्त लोग इकठ्ठा होकर न पढ़ें। किसी भी व्यक्ति को लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा।चेयरमैन विनोद दोहरे ने कहा कि रमजान माह में किसी को भी कोई परेशानी नहीं होगी। पूरे नगर में साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है।
इस मौके पर नूरी मस्जिद के इमाम हाफिज आसिफ चिश्ती, एसएसआई सुरेश चन्द्र, चौकी इंचार्ज प्रशांत दुबे, व्यापारी नेता गौरव शर्मा शीलू, मौलाना फारुख रजा बरकाती, पूर्व चेयरमैन लईक खां, बृजेश शर्मा, अनिल तिवारी, मंतोष तिवारी, आशिफ खा, फिरोज खां आदि मौजूद रहे।

पत्रकार नितेश प्रताप सिंह की रिपोर्ट…