पालघर में साधुओं की हत्या पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा- 101 आरोपियों में कोई मुस्लिम नहीं…

पालघर में साधुओं की हत्या पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा- 101 आरोपियों में कोई मुस्लिम नहीं…

“ओये बास” को “शोएब बस” बताकर आॅनलाइन प्रसारित किया गया…

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा- मामले को मजहबी रंग न दें…

मुंबई। पालघर में साधुओं की हत्या के मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय ने 101 आरोपियों की सूची जारी की है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा है कि आरोपियों में कोई भी मुस्लिम नहीं है। 16 अप्रैल को दो साधुओं समेत तीन लोगों की हत्या मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि सीआईडी के एक विशेष आईजी स्तर के अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने अपराध के 8 घंटे के भीतर ही 101 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होने कहा कि हम आरोपियों के नाम जारी कर रहे हैं. उस सूची में कोई मुस्लिम नहीं है।
गृह मंत्री ने साफ किया कि वीडियो में एक आवाज सुनाई दी है ‘ओये बास’, लोगों ने इसे ऑनलाइन प्रसारित किया और कुछ लोगों ने इसे ‘शोएब बस’ कहा। सभी राज्य तंत्र महामारी से लड़ रहे हैं और कुछ लोगों ने इस मामले को सांप्रदायिक बनाने की कोशिश की।
उधर, पालघर में हुई इस दिल दहला देने वाली घटना के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने महाराष्ट्र पुलिस के डीजीपी को नोटिस भेजकर 4 हफ्ते के भीतर घटना की विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी कह चुके हैं कि इस मामले को मजहबी रंग देने की कोशिश न करें, गलतफहमी में साधुओं पर हमला हुआ। ठाकरे ने सोमवार को कहा कि जो लोग भी इस पूरे मामले में गलतफहमी फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसा न करें।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,