मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. राजेन्द्र पेंसिया ने गांवों को सुरक्षित रखने के लिए सेनेटाइजेशन का कार्यक्रम छेड़ा…

मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. राजेन्द्र पेंसिया ने गांवों को सुरक्षित रखने के लिए सेनेटाइजेशन का कार्यक्रम छेड़ा…

फर्रुखाबाद। कोविड-19 महामारी से अब तक अपने जिले को महफूज रखने वाले सक्रिय प्रशासन में आलाधिकारी के तौर पर जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह की तर्ज पर सशक्त भूमिका निभाने वाले मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. राजेन्द्र पेंसिया ने गांवों को सुरक्षित रखने के लिए सेनेटाइजेशन का कार्यक्रम छेड़ा है। सोडियम हाईकोक्लोराइड सल्यूशन के माध्यम से ग्राम पंचायतों में अब सेनेटाइजेशन होगा। विकास खण्ड बढ़पुर के गांव कीरतपुर, ढिलावल, पपियापुर, भाऊपुर खुर्द, नूरपुर, कुइया बूट, भगुआ नगला, मसेनी, अमेठी जदीद, महलई को सोडयिम हाईकोक्लोराइड सल्यूशन देकर कोरोना यो(ाओं को रवाना किया गया।
मुख्य विकास अधिकारी ने कलेक्टेªट सभागार में कोविड-19 महामारी से इलाज के लिए चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिलाया। कहा कि इस महामारी से बचाव के लिए जनपद के चिकित्सकों का बहुत बड़ा भरोसा है। निश्चित तौर पर ऐसे बुरे समय में धरती के यह भगवान आम जन मानस के लिए महत्वपूर्ण कड़ी साबित होंगे।
सीडीओ डाॅ. पेंसिया ने रैपिड रेस्पांस टीमों को घर-घर पहुंचकर थर्मल स्कैनिंग करने का काम भी यु( स्तर पर शुरू कराया है साथ ही कोरोना या(ाओं की टीमों से घर-घर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराने का काम भी यु( स्तर पर शुरू हुआ है। डाॅ. पेंसिया ने कहा कि यह गौरव की बात है जो हमें मानवेन्द्र सिंह जैसे जुझारू और लायक जिलाधिकारी मिले हैं। जिनकी सूझ-बूझ और कुशल निर्देशन में हम सभी कोरोना जैसी घातक महामारी का मुकाबला कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी लोग लाॅक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकाल का पालन करें। हम कोरोना से इस जंग में विजयी होने की ओर अग्रसर हैं

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…