जी डी गोयनका स्कूल द्वारा आयोजित की गई ऑनलाइन कविता वाचन प्रतियोगिता…

जी डी गोयनका स्कूल द्वारा आयोजित की गई ऑनलाइन कविता वाचन प्रतियोगिता…

भीमताल/रामनगर/उत्तराखंड:। जी डी गोयनका इंटरनेशनल स्कूल द्वारा विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास व शिक्षा से जुड़े रहने के लिए प्राइमरी स्कूल कक्षा 1 से कक्षा 6 तक के बच्चों के लिए ऑनलाइन कविता वाचन का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के लिए ईश्वर, अच्छी आदतें, परिवार व रिश्ते, मौसम तथा प्रकृति विषयों को निर्धारित किया गया था।
इस प्रतियोगिता को पूर्ण रूप से सफल बनाने में विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों का योगदान भी सराहनीय रहा। ऐसी विषम परिस्थितियों में जब संसार कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है, चारों ओर लॉकडाउन के कारण सुविधाओं का अभाव है एवं समस्त विद्यार्थी घर पर हैं। जी डी गोयनका स्कूल ने अपने विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं के साथ-साथ साहित्यिक प्रतिस्पर्धा भी आयोजित करने की नवीन पहल की है।
कविता वाचन प्रतियोगिता में विजई प्रतिभागी विभिन्न श्रेणियों में प्रथम स्थान पर दक्ष रावत , शुभ रोहतगी, जय डबास, द्वितीय स्थान पर केनरिक सोलोमन, युग वी० गुप्ता, प्रणव अग्रवाल व आधारिका शर्मा तृतीय स्थान पर रहे।
प्रतियोगिता के निर्णायक श्रीमती प्रकृति माथुर प्रायमरी कोऑर्डिनेटर तथा श्रीमती हिमांशु पंत थीं। अपने उचित निर्णय से उन्होंने प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाया, समस्त कार्यक्रम में कंप्यूटर विभाग अध्यक्ष श्री आकाश सक्सेना का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अनुराग माथुर ने इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए समस्त प्रतिभागियों अभिभावकों निर्णायक मंडल व तकनीकी सहायक का हृदय से आभार व्यक्त किया।

वरिष्ठ पत्रकार समीम दुर्रानी की रिपोर्ट…